44 टन मेडिकल ऑक्‍सीजन लेकर महाराष्‍ट्र के कलमबोली पहुंची ऑक्‍सीजन एक्‍सप्रेस

रेलवे चला रहा है ऑक्‍सीजन एक्‍सप्रेस. (File pic)

रेलवे चला रहा है ऑक्‍सीजन एक्‍सप्रेस. (File pic)

Oxygen Express: सेंट्रल रेलवे के पब्लिक रिलेशंस डिपार्टमेंट ने एक बयान में जानकारी दी है कि गुजरात के हापा से रविवार की शाम को ऑक्‍सीजन से भरे तीन टैंकर रवाना हुए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2021, 8:35 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के कारण हालात काफी चिंताजनक हैं. रोजाना बड़ी संख्‍या में नए कोरोना केस सामने आने के साथ ही अधिक लोगों की मौत भी हो रही है. इन सबके बीच राज्‍य के अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन (Oxygen) की भी कमी देखने को मिल रही है. ऐसे में भारतीय रेलवे (Indian Railways) की ओर से ऑक्‍सीजन एक्‍सप्रेस (Oxygen Express) चलाकर ऑक्‍सीजन के टैंकर भेजे जा रहे हैं. इसी के तहत भारतीय रेलवे की ऑक्‍सीजन एक्‍सप्रेस के जरिये राज्‍य में ऑक्‍सीजन की सप्‍लाई की जा रही है.

सोमवार को रेलवे की ऑक्‍सीजन एक्‍सप्रेस गुजरात के हापा से करीब 44 टन तरल मेडिकल ऑक्‍सीजन लेकर महाराष्‍ट्र के कलमबोली में पहुंची. सेंट्रल रेलवे के पब्लिक रिलेशंस डिपार्टमेंट ने एक बयान में जानकारी दी है कि गुजरात के हापा से रविवार की शाम को ऑक्‍सीजन से भरे तीन टैंकर रवाना हुए थे. ये टैंकर सोमवार को सुबह 11:25 बजे महाराष्‍ट्र के कलमबोली पहुंचे.

Youtube Video


बयान में कहा गया है कि इस ऑक्‍सीजन एक्‍सप्रेस ने करीब 860 किमी की दूरी तय की. इन टैंकर्स में करीब 44 टन तरल ऑक्‍सीजन थी. ऑक्‍सीजन एक्‍सप्रेस सुचारू रूप से चले इसके लिए कलमबोली गुड्स शेड में जरूरी व्‍यवस्‍थाएं की गई थीं.


यह ऑक्‍सीजन एक्‍सप्रेस वीरमगम, अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत, वसई रोड और भिवंडी रोड से होते हुए कलमबोली पहुंची थी. इसके लिए ग्रीन कॉरीडोर भी तैयार किया गया था. बता दें कि भारतीय रेलवे ने 25 अप्रैल तक मुंबई से विशाखपट्टनम, नासिक और लखनऊ से बोकारो के लिए ऑक्‍सीजन एक्‍सप्रेस चलाकर 150 टन ऑक्‍सीजन की सप्‍लाई की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज