होम /न्यूज /महाराष्ट्र /महाराष्ट्र : पालघर में फैक्ट्री में तेज़ धमाका, कम से कम 3 मजदूरों की मौत, 8 बुरी तरह झुलसे

महाराष्ट्र : पालघर में फैक्ट्री में तेज़ धमाका, कम से कम 3 मजदूरों की मौत, 8 बुरी तरह झुलसे

यह धमाका फैक्ट्री के एक हाइड्रोजन गैस सिलेंडर में हुआ और घटना के वक्त वहां करीब 50 लोग काम कर रहे थे. (ANI फोटो)

यह धमाका फैक्ट्री के एक हाइड्रोजन गैस सिलेंडर में हुआ और घटना के वक्त वहां करीब 50 लोग काम कर रहे थे. (ANI फोटो)

जिला आपदा प्रबंधन सेल के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना दोपहर करीब तीन बजे चंद्रपाड़ा क्षेत्र स्थित विद्युत उपकरण बनाने ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

पालघर. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से सटे पालघर जिले के वसई में स्थित एक फैक्ट्री में बुधवार को तेज़ धमाका हुआ. इस धमाके में कम से कम तीन मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 8 अन्य अन्य गंभीर रूप से झुलस गए.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, फैक्ट्री में करीब 50 लोग काम कर रहे थे, तभी वहां एक हाइड्रोजन गैस सिलेंडर में यह धमाका हुआ. यह धमाका इतना जोरदार था कि इसकी आवाज एक किलोमीटर दूर तक सुनाई दी. इस आवाज से इलाके के लोग दहशत में आ गए. शुरुआत में लोगों को लगा कि कहीं बड़ा बम धमाका तो नहीं हुआ. हालांकि फिर बताया गया कि आग लगी है, जिसके बाद पता चला कि कंपनी में एक बॉयलर फट गया था.

इस विस्फोट के बाद आसमान में धुएं के बड़े गुबार उठते देखे जा सकते थे. विस्फोट के तुरंत बाद पुलिस और दमकल को घटना की सूचना दी गई, जो तुरंत मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य में जुट गई. उन्होंने घायल मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनका इलाज चल रहा है. पुलिस मामले की जांच कर रही है और विस्फोट के सही कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है.

जिला आपदा प्रबंधन सेल के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना दोपहर करीब तीन बजे चंद्रपाड़ा क्षेत्र स्थित विद्युत उपकरण बनाने वाली कंपनी में हुई. उन्होंने कहा कि बुरी तरह झुलस जाने के चलते मृतक मजदूरों की पहचान नहीं हो सकी है.

Tags: Factory Fire, Maharashtra

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें