दक्षिण मुंबई में 5 मंजिला इमारत का एक हिस्सा गिरा, अब तक 34 लोगों को बचाया गया

फोर्ट इलाके में पांच मंजिला इमारत का हिस्सा गिरा

मुंबई में एक पांच मंजिला इमारत का हिस्सा एकाएक गिर गया. इस हादसे में अब तक 34 लोगों को बचा लिया गया है. मौके पर पुलिस और दमकल मौजूद है.

  • Share this:
    मुंबई. महाराष्ट्र स्थित मुंबई (Mumbai News) में एक पांच मंजिला इमारत का एक हिस्सा एकाएक गिर गया. इस हादसे में अब तक 34 लोगों को बचा लिया गया है वहीं कम से कम 5 लोगों के मलबे में दबने की आशंका है. यह पांच मंजिला इमारत दक्षिण मुंबई स्थित फोर्ट (South Mumbai Fort) इलाके में था. घटना की जानकारी मिलते ही दमकल की गाड़ियां और पुलिस पहुंच गई. सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत राहत और बचाव कार्य शुरू किया.

    मिली जानकारी के अनुसार यह हादसा उस वक्त हुआ जब इमारत में रिपेयरिंग का काम चल रहा था. इमारत कुछ साल पुरानी है और इसके अंदरुनी हिस्सों में मरम्मत का काम चल रहा था. मुंबई से न्यूज़18 इंडिया के संवाददाता पारस ने जानकारी दी कि यह हादसा शुक्रवार सुबह 7.30 बजे हुआ. यह बिल्डिंग म्हाडा की है. जिस हिस्से में रिपेयरिंग हो रहा था वही गिरा. इसके साथ ही सर्च ऑपरेशन जारी है.

    संवाददाता के अनुसार इमारत के तीसरी और चौथी मंजिल के स्लैब्स गिर गए. संवाददाता के अनुसार जिन 34 लोगों का रेस्क्यू किया गया है, उन्हें सही सलामत बिल्डिंग से निकाला गया. किसी को गंभीर चोट नहीं आई है. बता दें मुंबई में जो बिल्डिंग्स पुरानी हो जाती हैं, वहां रिपेयरिंग का काम शुरू कर दिया जाता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.