अपना शहर चुनें

States

तहसीलदार ने बेरोजगार को राशनकार्ड देने से किया मना तो बारात लेकर दफ्तर पहुंचा युवक कहा- मेरी शादी करा दो

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

महाराष्ट्र स्थित बीड स्थित पटोदा में तहसीलदार ने युवक को यह कह कर राशन कार्ड इशू करने से मना कर दिया कि वह शादी शुदा नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2020, 12:49 PM IST
  • Share this:
पटोदा. महाराष्ट्र स्थित पटोदा में तहसीलदार ने युवक को यह कह कर राशन कार्ड इशू करने से मना कर दिया कि वह शादी शुदा नहीं है. इसके बाद युवक ने जो किया वह चौंकाने वाला था. बीड जिला स्थित पटोदा तालुका में अमित घनश्याम आगे ने तहसील में राशनकार्ड बनाने की अर्जी दी थी. अमित पढ़ा लिखा है लेकिन फिलहाल बेरोजगार है. ऐसे में उसने राशन कार्ड के लिए आवेदन किया.

कुछ दिनों बाद अमित को पता चला कि उनका आवेदन रद्द कर दिया गया. आवेदन रद्द करने में जो आपत्ति दिखाई गई वह यह थी कि वह अमित परिवार की सरकारी व्याख्या के दायरे में नहीं आते. अमित के और पूछने पर पता चला कि उनके शादी शुदा ना होने की वजह से उनका राशन कार्ड नहीं बना.

इसके बाद भी अमित ने तहसील के कई चक्कर काटे. उन्होंने अधिकारी को यह भी बताया कि वह बेरोजगार हैं. ऐसे में उनके लिए राशन कार्ड कितना मायने रखता है. बेरोजगारी के चलते वह शादी भी नहीं कर सकते.



'अच्छी सी लड़की देखकर मेरी शादी करा दें तहसीलदार'
फिर भी जब बात नहीं बनी तो उन्होंने ऐसी तरकीब निकाली जिससे उन्हें हाथों हाथ राशन कार्ड मिल गया. गुरुवार अमित दूल्हा बनकर घोड़ी पर सवार बैं बाजे के साथ तहसील कार्यालय पहुंच गए.  बैंड बाजे की आवाज सुनकर तहसील के लोग चौंक गए.

वहां पहुंचकर अमित ने तहसीलदार से कहा कि यह तो वह कोई अच्छी सी लड़की देखकर शादी करा दें या फिर उनका राशन कार्ड इशू कर दें. आनन फानन में तहसील ने उनका राशन कार्ड बनाया और तुरंत उन्हें मुहैया करा दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज