• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • मुंबई के लोगों ने की अजीब गंध की शिकायत, BMC ने कहा- कोई गैस रिसाव नहीं

मुंबई के लोगों ने की अजीब गंध की शिकायत, BMC ने कहा- कोई गैस रिसाव नहीं

मुंबई के कुछ इलाकों में लोगों ने गैस रिसाव का शक जताया था (सांकेतिक फोटो)

मुंबई के कुछ इलाकों में लोगों ने गैस रिसाव का शक जताया था (सांकेतिक फोटो)

बीएमसी आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ (BMC Disaster Management Cell) के एक अधिकारी ने बताया कि चेम्बूर (Chembur), घाटकोपर, पोवई और विक्रोली इलाके के कई निवासियों ने शनिवार देर रात गैस लीक होने का शक जताया.

  • Share this:
    मुंबई. बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) के एक अधिकारी ने रविवार को कहा कि मुंबई (Mumbai) के कई इलाकों से लोगों की ओर से गैस रिसाव (Gas Leakage) की शिकायत किए जाने के बाद अधिकारी इसके स्रोत का पता करने के लिए हरकत में आ गए. अग्निशमन विभाग (Fire department) ने कहा कि चेम्बूर, घाटकोपर, पवई, कांजुरमार्ग, विक्रोली और अंधेरी सहित उन इलाकों में कोई गैस रिसाव नहीं मिला जहां से गैस रिसाव की शिकायतें मिली थीं.

    बीएमसी आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ (BMC Disaster Management Cell) के एक अधिकारी ने बताया कि चेम्बूर (Chembur), घाटकोपर, पोवई और विक्रोली इलाके के कई निवासियों ने शनिवार देर रात गैस लीक होने का शक जताया.

    समूचे इलाके की छानबीन की गई लेकिन नहीं मिला कोई गैस रिसाव
    अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने आपदा प्रबंधन नियंत्रण कक्ष (Disaster Management Control Room) के यह कहे जाने के बाद कि गोवंडी स्थित यूएस विटामिन्स कंपनी के इसका स्रोत होने की आशंका है, समूचे इलाके की छानबीन की गई, लेकिन कोई गैस रिसाव नहीं मिला.

    अधिकारी ने कहा कि अग्निशमन विभाग ने हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड, भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड, महानगर गैस लिमिटेड और राष्ट्रीय केमिकल्स एंड फर्टिलाइजर्स से संपर्क किया है क्योंकि इन कंपनियों की इन इलाकों में मौजूदगी है.

    रविवार को BMC ने ट्वीट कर कहा- हालात नियंत्रण में
    इससे पहले, बीएमसी ने रविवार को ट्वीट किया, ‘‘हालात नियंत्रण में हैं. सभी आवश्यक संसाधनों को भेजा गया है. इसका पता लगाया जा रहा है कि गंध कहां से आ रही है. सार्वजनिक घोषणा प्रणाली से लैस दमकल की 17 गाड़ियों को तैनात किया गया है, और अगर जरूरत पड़ी तो कार्रवाई की जाएगी.’’

    अग्निशमन विभाग ने एक वीडियो साझा किया जिसमें अधिकारी यह घोषणा करते दिखाई देते हैं कि यदि लोगों को गंध की वजह से कोई गंभीर समस्या होती है तो वे उनसे संपर्क करें.

    महाराष्ट्र के मंत्री एवं शिवसेना के नेता आदित्य ठाकरे ने ट्वीट किया, ‘‘हालात नियंत्रण में हैं. मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि घबराएं नहीं. आवश्यक संसाधनों का इस्तेमाल किया गया है.’’

    यह भी पढ़ें: मानसून ने पकड़ी रफ्तार, अगले 24 घंटों में इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज