महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव टालने के लिए हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर, ये है वजह...

सूबे में आ रही बाढ़ और सूखे का हवाला देकर दायर की गई याचिका, कहा- गया 40 प्रतिशत वोटर्स सूखे की चपेट में.

News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 3:51 PM IST
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव टालने के लिए हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर, ये है वजह...
जनहित याचिका के अनुसार महाराष्ट्र का एक बड़ा इलाका बाढ़ के साथ ही सूखे की चपेट में है और ऐसे में सूबे के 40 प्रतिशत वोटर्स इससे प्रभावित हैं. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 3:51 PM IST
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में जल्द होने वाले विधानसभा चुनावों (Elections) को लेकर जहां एक तरफ चुनाव आयोग बैठकें कर रहा है. माना जा रहा है कि आयोग जल्द चुनाव तारीखों का ऐलान कर सकता है. लेकिन न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) में चुनाव टालने के लिए जनहित याचिका दायर कर दी गई है. जनहित याचिका के अनुसार महाराष्ट्र का एक बड़ा इलाका बाढ़ के साथ ही सूखे की चपेट में है और ऐसे में सूबे के 40 प्रतिशत वोटर इस प्राकृति आपदा से प्रभावित हैं. ऐसे में यदि चुनाव होते हैं तो परिणामों पर विपरीत असर पड़ सकता है. याचिका में कहा गया है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के संबंध में हाईकोर्ट इसे टालने का आदेश दे.




मुंबई समेत कई इलाकों में बाढ़ के हालात
बता दें कि देश की आर्थिक राजधानी मुंबई और महाराष्ट्र के कई इलाकों में बाढ़ के हालात हैं. लगातार बारिश के चलते करीब 150 गांवों में कुछ समय पहले हजारों की संख्या में लोग फंस गए थे जिनके लिए रेस्‍क्यू अभियान चलाया गया था. वर्तमान में भी सूबे के कई इलाकों में भारी बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित है. मुंबई में ही तेज बारिश के चलते जलभराव और इमारतों के गिरने जैसी समस्याओं से लोग आए दिन रूबरू हो रहे हैं.
Loading...

मराठवाड़ा में सूखे के हालात
वहीं सूबे का मराठवाड़ा क्षेत्र सूखे की चपेट में है. इस बार सूखे का यहां का कई सालों का रिकॉर्ड टूट गया है. लोग पानी के लिए अन्य जिलों पर निर्भर हैं. ऐसे में सबसे ज्यादा परेशान प्रदेश के किसान हैं जो या तो सूखे की मार झेल रहे हैं या फिर बाढ़ के चलते उनकी फसलें नष्ट हो गई हैं. ऐसे में प्रशासन लगातार आपदा से ‌निपटने का प्रयास कर रहा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 3:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...