अपना शहर चुनें

States

शिरडी में बढ़ी श्रद्धालुओं की भीड़, अब ऑनलाइन बुकिंग के जरिये ही मिलेंगे दर्शन

शिरडी साई मंदिर में बढ़ी श्रद्धालुओं की संख्‍या. (File Pic)
शिरडी साई मंदिर में बढ़ी श्रद्धालुओं की संख्‍या. (File Pic)

Shirdi Sai Temple: कोरोना महामारी के दौरान बंद रहने के बाद खोले जाने पर शुरुआत में साई मंदिर में प्रतिदिन तो करीब 6,000 श्रद्धालु आ रहे थे लेकिन अब उनकी संख्या बढ़कर 15,000 पहुंच गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 21, 2020, 3:26 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के अहमदनगर जिला स्थित शिरडी (Shirdi) के प्रसिद्ध साई बाबा मंदिर (Sai temple) आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या धीरे-धीरे बढ़ रही है, इसलिए अब दर्शन के लिए ‘पूर्व बुकिंग’ अनिवार्य कर दिया गया है. मंदिर न्यास (Shirdi Sai temple) के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी है.

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus) के बीच दर्शन के लिए मंदिर को फिर से खोल दिया गया, जिसके बाद शुरुआत में प्रतिदिन तो करीब 6,000 श्रद्धालु आ रहे थे लेकिन अब उनकी संख्या बढ़कर 15,000 पहुंच गयी है. सार्वजनिक अवकाश के दिनों में भीड़ बढ़ती जा रही है.

उन्होंने कहा, ‘मंदिर प्रतिदिन अब अधिकतम 12,000 श्रद्धालुओं को कोविड-19 के दिशानिर्देशों के पालन के साथ आने की अनुमति दे सकता है. दर्शन के दौरान श्रद्धालुओं के बीच एक दूसरे से दूरी बनाए रखने पर अधिक बल दिया जाएगा. इसलिए श्रद्धालुओं को अब पूर्व बुकिंग करने के बाद ही आना चाहिए एवं उसके लिए दर्शन पास ऑनलाइन उपलब्ध है.’

उन्होंने कहा कि 10 साल से कम उम्र के बच्चों और 65 साल से अधिक उम्र के लोगों को इस महामारी के दौर में दर्शन के लिए नहीं आना चाहिए.



बता दें कि रविवार के आंकड़ों के अनुसार महाराष्ट्र में कोविड-19 के 3,811 नए मरीज सामने आए, जिससे राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 18,96,518 तक पहुंच गए. राज्य में इस बीमारी के कारण 98 और लोगों की जान जाने से मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 48,746 हो गई. दिन के दौरान ठीक होने के बाद कुल 2,064 रोगियों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई, जिसके साथ ही अब तक 17,83,905 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. राज्य में फिलहाल 62,743 मरीजों का इलाज चल रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज