Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    ट्रेन चलती देख महिला बोगी की ओर बढ़ी और हुआ एक्सीडेंट, वीडियो शेयर कर रेल मंत्री ने की यह अपील

    घाटकोपर स्टेशन पर घायल पड़ी महिला (वीडियो ग्रैब)
    घाटकोपर स्टेशन पर घायल पड़ी महिला (वीडियो ग्रैब)

    रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने एक दुर्घटना का वीडियो शेयर किया है. रेल मंत्री ने 15 सेकेंड का वीडियो शेयर कर लोगों से अपील की है कि सभी यात्रा के दौरान हर जरूरी सावधानी बरतें.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 30, 2020, 7:49 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. अक्सर रेल यात्रा करते हुए हम आ सावधानी नहीं बरतते और दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं. एक ऐसी ही दुर्घटना का वीडियो रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने शेयर किया है. रेल मंत्री ने 15 सेकेंड का वीडियो शेयर कर लोगों से अपील की है कि सभी यात्रा के दौरान हर जरूरी सावधानी बरतें और लापरवाह ना करें. रेल मंत्री ने महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई स्थित घाटकोपर में लोकल ट्रेन में हुई इस घटना का सीसीटीवी फुटेज शेयर रेलवे सुरक्षा बल  (RPF) सुरक्षा कर्मी की सतर्कता को भी सराहा है.

    वीडियो में देखा सकता है कि जैसे ही ट्रेन चलने लगी एक महिला दौड़ कर बोगी की ओर बढ़ी और दरवाजे से टकरा कर गिर गई. इतने में पास खड़े आरपीएफ के जवान ने महिला को प्लेटफॉर्म से दूर किया ताकि और चोट ना आए.

    इस वीडियो को शेयर कर रेल मंत्री ने लिखा कि 'RPF सुरक्षाकर्मी की सतर्कता ने घाटकोपर, मुंबई में एक महिला की जान बचाई. चलती ट्रेन में चढ़ने के प्रयास के कारण उनके जीवन को गंभीर खतरा उत्पन्न हो गया था. अपने और अपने परिवार के भविष्य का ध्यान रखते हुए इस प्रकार की लापरवाही ना करें, यह आपकी अपनी सुरक्षा के लिये आवश्यक है.'





    बता दें हाल ही में ऐसा ही एक और वीडियो सामने आया था जिसमें  कल्‍याण रेलवे स्‍टेशन (Kalyan Railway Station) पर ट्रेन से उतरने की जल्दी में एक यात्री चलती गाड़ी से गिर गया. RPF के ड्यूटी पर तैनात एक जवान ने प्लेटफॉर्म और ट्रैक के बीच गिरते यात्री की जान बचा ली थी.



    इस घटना के बाद भी रेलवे ने वीडियो शेयर कर लोगों को सचेत किया था. रेलवे ने घटना का वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए कहा थाा, कृपया चलती ट्रेन से उतरने चढ़ने का प्रयास नहीं करें यह जानलेवा हो सकता है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज