फडणवीस ने पीएम मोदी को बताई महाराष्ट्र में कोरोना की स्थिति, मुंबई के लिए की ये खास मांग
Maharashtra News in Hindi

फडणवीस ने पीएम मोदी को बताई महाराष्ट्र में कोरोना की स्थिति, मुंबई के लिए की ये खास मांग
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.

देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को महाराष्ट्र में कोविड-19 (Covid-19) की स्थिति से अगवत कराया है. उन्होंने पीएम मोदी से मुलाकात के बाद शुक्रवार रात को दिल्ली में पत्रकारों को यह जानकारी दी.

  • Share this:
मुंबई. वरिष्ठ भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को महाराष्ट्र में कोविड-19 (Covid-19) की स्थिति से अगवत कराया है. उन्होंने पीएम मोदी से मुलाकात के बाद शुक्रवार रात को दिल्ली में पत्रकारों को यह जानकारी दी. फडणवीस ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मुंबई, पुणे और राज्य के अन्य हिस्सों में हालात के बारे में पूछा था.

उन्होंने कहा, ‘‘विपक्ष का नेता होने के नाते व्यवस्था में कमियों और सुधार के लिए उठाए जाने वाले आवश्यक कदमों के बारे में सरकार को बताना मेरा काम है. मैं मांग करता रहा हूं कि मुंबई में जांच बढ़ाई जानी चाहिए.’’ फडणवीस कोरोना वायरस स्थिति और स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं का जायजा लेने के लिए महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों का दौरा करते रहे हैं.

अमित शाह से भी मिले फडणवीस
राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की. उन्होंने बाद में कहा कि शाह के साथ बैठक के दौरान कोई राजनीतिक बातचीत नहीं हुई क्योंकि यह राज्य में चीनी उद्योग को वित्तीय सहायता मुहैया कराने के मुद्दे पर चर्चा थी. फडणवीस ने कहा कि उन्होंने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री राम विलास पासवान से भी मुलाकात की.
किसी प्रकार की राजनीतिक चर्चा नहीं


उन्होंने कहा, ‘‘मुझे विश्वास है कि केंद्र सरकार राज्य में चीनी उद्योग और किसानों के लिए अच्छे पैकेज की घोषणा करेगी.’’ फडणवीस का शनिवार को भाजपा प्रमुख जे पी नड्डा से मुलाकात करने का कार्यक्रम है. बैठक के बारे में फडणवीस ने कहा, ‘इस दौरान कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुयी . हम राज्य सरकार को अस्थिर करने के इच्छुक नहीं हैं. यह समय कोरोना वायरस से संघर्ष का है.’

उन्होंने बताया, ‘महाराष्ट्र में आपरेशन लोटस नहीं होगा. हमने पहले ही कहा है कि सरकार में अपने अंतर्विरोध हैं और हम देखेंगे कि यह कब गिरती है .’ महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता ने उन अटकलों को भी खारिज कर दिया कि उन्हें राष्ट्रीय राजनीति में किसी भूमिका के बारे में जानकारी दी गयी है
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज