PMC घोटाला: संजय राउत की पत्नी से पूछताछ के लिए ED ने तैयार की 55 सवालों की लिस्ट

संजय राउत की पत्‍नी से पूछताछ करना चाहता है ईडी. (File pic)

बता दें कि वर्षा राउत (Varsha Raut) को पीएमसी बैंक घोटाले (PMC Bank Scam) के एक आरोपी प्रवीन रावत की पत्नी माधुरी रावत से लिए गए 55 लाख रुपए के लोन का हिसाब देना है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) इससे ही जुड़ा सवाल वर्षा राउत से करेगी.

  • Share this:
    मुंबई. पीएमसी बैंक घोटाले को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत (Varsha Raut) से पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सवालों ​की लिस्ट तैयार कर ली है. 55 लाख रुपये के लोन मामले में ईडी ने 55 से ज्यादा सवालों की लिस्ट तैयार की है. ईडी की ओर से बताया गया है कि वर्षा राउत को दिए गए लोन का कनेक्शन कहीं न कहीं पीएमसी घोटाले से है. ईडी के दावे पर राउत के परिवार ने जवाब देते हुए कहा है कि ये पैसा 10 साल पहले लिया गया था और इसके संबंध में बकायदा आयकर रिटर्न भी दिखाया गया है. ऐसे में अब देखने वाली बात ये हैं कि आखिर ईडी ने वर्षा राउत से पूछने के लिए कौन कौन से सवालों ​की लिस्ट तैयार की है.

    पीएमसी घोटाले को लेकर ईडी ने एक बार फिर कार्रवाई शुरू कर दी है. जांच एजेंसी ने इस मामले में अब शिवसेना ने संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को पूछताछ के लिए बुलाया है. हालांकि वर्षा राउत ने ईडी से 5 जनवरी तक का समय मांगा था. यह उनको पेश होने के लिए जारी तीसरा समन था, इससे पहले वह दो बार स्वास्थ्य आधार पर भी एजेंसी के सामने पेश नहीं हुईं. पूछताछ के लिए उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग प्रिवेंशन एक्‍ट (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत समन जारी किया गया है.

    बता दें कि वर्षा राउत को पीएमसी बैंक घोटाले के एक आरोपी प्रवीन रावत की पत्नी माधुरी रावत से लिए गए 55 लाख रुपए के लोन का हिसाब देना है. 55 सवालों की लिस्ट में जांच एजेंसी ने वर्षा राउत के अध्यापक जीवन के दौरान से लेकर अब तक के मामले की सवालों की लिस्ट तैयार की है. ईडी जानना चाहती है कि वर्षा राउत ने जो लोन लिया था उसका स्रोत क्या था.

    इसे भी पढ़ें :- संजय राउत की पत्नी को फंड ट्रांसफर मामले में ED ने 72 करोड़ की संपत्ति की कुर्क

    सूत्रों ने दावा किया था कि ईडी वर्षा राउत से उस राशि की रसीद के बारे में पूछताछ करना चाहता है जिसका कथित तौर पर बैंक से गबन किया गया था. ईडी ने पिछले साल अक्टूबर में पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक में कथित ऋण धोखाधड़ी की जांच के लिए हाउजिंग डेवलपमेंट इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एचडीआईएल), उसके प्रमोटर राकेश कुमार वधावन और उनके बेटे सारंग वधावन, उसके पूर्व अध्यक्ष वी सिंह और पूर्व प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस के खिलाफ पीएमएलए के एक मामला दर्ज किया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.