थाने में ही आरोपी के जन्मदिन के जश्न में डूबे पुलिसकर्मी, केक काटा, तालियां भी बजाईं

वीडियो वायरल होने के बाद पांच पुलिसकर्मियों निलंबित कर दिया गया. साथ ही डीसीपी को मामले की जांच करने को कहा गया है.

News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 10:25 AM IST
थाने में ही आरोपी के जन्मदिन के जश्न में डूबे पुलिसकर्मी, केक काटा, तालियां भी बजाईं
जिस आरोपी के जन्मदिन का जश्न मनाते पुलिसकर्मियों का वीडियो वायरल हुआ है उसकी पहचान अयान खान के तौर पर हुई है. (प्रतीकात्मक फोटो)
News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 10:25 AM IST
आमजन की सुरक्षा में लगी पुलिस अब अपराधियों के साथ पार्टियां करती नजर आ रही है. ऐसा ही एक मामला मुंबई में सामने आया. यहां के एक पुलिस स्टेशन के अंदर आरोपी का जन्मदिन मनाया गया. इस दौरान केक काटा गया और पार्टी भी हुई. हालांकि, ऐसा करने वाले 5 पुलिसकर्मियों पर अब गाज गिरी है. इन पांचों को मंगलवार रात को निलंबित कर दिया गया. मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय बर्वे ने जानकारी देते हुए बताया कि निलंबित किए गए पुलिसकर्मियों में 3 निरीक्षक और 2 सिपाही हैं. इन सभी का जश्न मनाते एक वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस अधिकारियों ने संज्ञान लेकर यह कार्रवाई की है.

अपहरण और मारपीट जैसे मामले
पुलिसकर्मियों के साथ जिस आरोपी के जन्मदिन का जश्न मनाते वीडियो वायरल हुआ है, उसकी पहचान अयान खान के तौर पर हुई है. अयान पर वर्ष 2010 में एक युवती के अपहरण का मामला दर्ज किया गया था, लेकिन बाद में युवती ने अपनी शिकायत वापस ले ली थी. अयान ने उस युवती से शादी भी कर ली थी. उस पर दूसरा मामला मारपीट का दर्ज हुआ था.

क्या है वीडियो में

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि पुलिसकर्मी अयान के जन्मदिन पर केक काट रहे हैं और तालियां बजा रहे हैं. यह केक इंस्‍पेक्‍टर के कक्ष के अंदर काटा गया था. इसके बाद एक-एक कर पुलिसकर्मियों ने अयान को केक खिलाया. इस दौरान कई पुलिसकर्मी वहां पर मौजूद थे. बाद में यह वीडियो और कुछ फोटो वायरल हो गए.

जांच के आदेश
नवभारत टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार जैसे ही वीडियो वायरल हुआ सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और मुंबई पुलिस को जमकर खरी-खोटी सुनाई गई. इसके बाद पुलिस हरकत में आई और डीसीपी अखिलेश सिंह को मामले की जांच के आदेश दिए गए. इसके बाद आरोपी पुलिसकर्मियों और अयान के बयान भी दर्ज किए गए. पुलिस स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले गए. डीसीपी ने अपनी रिपोर्ट वरिष्ठ पुलिसकर्मियों को भेज दी है. इसके बाद मंगलवार रात को सभी पुलिसकर्मियों को निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए गए. अब इनके खिलाफ विभागीय जांच भी होगी.
Loading...

ये भी पढ़ें: पहले बीवी को नहर में दिया धक्का फिर भरी पंचायत में बोला- तलाक, तलाक, तलाक

बेटा न होने पर पति ने मारपीट कर महिला को घर से निकाला, दिया तीन तलाक
First published: August 1, 2019, 10:08 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...