फिल्‍म में काम दिलाने के नाम पर बंगाल से मुंबई लाई गई नाबालिग को पुलिस ने छुड़ाया

दादर रेलवे पुलिस ने पश्चिम बंगाल से लाई गई नाबालिग को छुड़ा लिया है. (File pic)

नाबालिग से एक शख्‍स ने पहले फेसबुक (Facebook) पर दोस्‍ती की उसके बाद उसे शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के साथ काम कराने का लालच देकर पश्चिम बंगाल से मुंबई ले आया. पुलिस ने आरोपी शख्‍स को गिरफ्तार कर लिया है.

  • Share this:
मुंबई. फिल्‍मों की चकाचौंध दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाने का सपना कई बार युवाओं के लिए खतरनाक साबित होता है. फिल्‍म इंडस्‍ट्री (Film Industry) में अपना नाम कमाने के लिए ये युवा कई बार कुछ गलत लोगों के हाथों में फंस जाते हैं. ऐसा ही एक मामले में दादर रेलवे पुलिस (Dadar Railway Police) ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) से लाई गई एक नाबालिग लड़की को छुड़ाया है. नाबालिग से एक शख्‍स ने पहले फेसबुक (Facebook) पर दोस्‍ती की उसके बाद उसे शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के साथ काम कराने का लालच देकर पश्चिम बंगाल से मुंबई ले आया. पुलिस ने आरोपी शख्‍स को गिरफ्तार कर लिया है.

दादर में रेलवे पुलिस (जीआरपी) के सब-इंस्‍पेक्टर ज्ञानेश्वर कटकर ने बताया, पश्चिम बंगाल के पलाशीपुरा की रहनेवाली नाबालिग लड़की से शेख़ मुंबई के मीरा रोड पर रहने वाले 43 वर्षीय के शुभान ने फेसबुक पर दोस्‍ती की थी. शुभान ने लड़की को बताया था कि वह एक युवा इवेंट मैनेजर है. उसने सोशल मीडिया पर अपने प्रोफ़ाइल में अपने बेटे का फ़ोटो लगा रखा था.

इसे भी पढ़ें :- महाराष्ट्रः पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के खिलाफ जबरन वसूली का मामला दर्ज

फ़ेसबुक पर दोस्‍ती हो जाने के बाद लड़की अक्‍सर लड़के से चैट करती थी. शुभान ने इस लड़की से वादा किया था कि वह मुंबई में उसे शाहरुख खान से मिला देगा. शुभान जानता था कि अगर वह लड़की को लाने बंगाल जाएगा तो वह उसके साथ नहीं आएगी क्योंकि उसने प्रोफाइल में बेटे की फोटो लगा रखी थी. लड़की को मुंबई लाने के लिए शुभान ने एक कहानी गढ़ी. उसने इस लड़की को बताया कि उसके पिता उसको मुंबई ले जाएंगे क्योंकि वह खुद इस समय कोरोना से ग्रस्त है. शुभान 15 जुलाई को पलाशीपुरा पहुंचा. पुलिस ने बताया कि वह लड़की को लेने वहां पहुंचा, जहां यह लड़की कोचिंग क्लास कर रही थी. वहां जाने के बाद उसने लड़की के मोबाइल फ़ोन के सिम कार्ड को तोड़ दिया ताकि उसके लोकेशन के बारे में पता नहीं चल सके. इसके बाद इस लड़की को वह कोलकाता लाया, जहां से दोनों मुंबई जाने वाली हावड़ा मेल ट्रेन में बैठ गए. इस बीच, लड़की के मां-बाप लड़की के नहीं मिलने पर परेशान हो रहे थे. बाद में वे पुलिस के पास गए.

इसे भी पढ़ें :- Raj Kundra Porn Video Case: मुंबई क्राइम ब्रांच के हाथ लगे 70 पॉर्न वीडियो, राज कुंद्रा से पूछताछ जारी

पुलिस ने तुरंत इसकी खोज शुरू कर दी और राज्य के सभी रेलवे स्टेशनों को अलर्ट कर दिया गया. हावड़ा स्टेशन के सीसीटीवी फूटेज को देखने के बाद मुंबई के जीआरपी को इसकी सूचना दे दी गई. सीसीटीवी में इस लड़की को हावड़ा स्टेशन पर ट्रेन में बैठते देखा गया. सीएसएमटी इस ट्रेन का अंतिम स्टेशन था और जीआरपी को इस बारे में बता दिया गया था. इसके बाद, रेलवे पुलिस ने इस लड़की को शुभान के चंगुल से छुड़ा लिया और शुभान को गिरफ़्तार कर लिया. पश्चिम बंगाल पुलिस के अधिकारी मुंबई पहुंचकर इस लड़की को वापस उसके घर पहुंचा दिया. इस लड़की को बहला-फुसलाकर ले जानेवाले शुभान को भी पश्चिम बंगाल पुलिस के हवाले कर दिया गया. अभी तक यह पता नहीं चला है कि शुभान इस लड़की को वास्तव में क्यों मुंबई लाया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.