Home /News /maharashtra /

political crisis 40 mlas 70 rooms 3 chartered planes huge amount was spent on rebel shiv sena mlas

'40 विधायक, 70 रूम, 3 चार्टेड प्लेन', शिवसेना के बागी विधायकों की सुविधा पर खर्च हुई इतनी बड़ी रकम

गुवाहाटी के होटल में एकनाथ शिंदे के साथ ठहरे हुए हैं बागी विधायक
(Twitter Image)

गुवाहाटी के होटल में एकनाथ शिंदे के साथ ठहरे हुए हैं बागी विधायक (Twitter Image)

Maharashtra Political Crisis: शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे के साथ बागी विधायक गुवाहाटी के होटल में ठहरे हुए हैं. पहले महाराष्ट्र से गुजरात और फिर असम पहुंचने पर इन विधायकों की सुरक्षा व सुविधा पर काफी पैसा खर्च हुआ है. एक रिपोर्ट के अनुसार, गुवाहाटी की होटल में 70 कमरे बुक कराए गए हैं. अब तक खाने-पीने और ठहरने पर 1 करोड़ 12 लाख रुपए से ज्यादा खर्च हो गया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में शिवसेना के अंदर सियासी संकट (Maharashtra Political Crisis) जारी है और यह राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है. पार्टी से बगावत कर चुके एकनाथ शिंदे को 37 विधायकों का समर्थन हासिल है और फिलहाल सभी विधायक गुवाहाटी में ठहरे हुए हैं. लेकिन यह राजनीतिक संकट काफी महंगा साबित हो रहा है क्योंकि पहले एकनाथ शिंदे विधायकों के साथ महाराष्ट्र से गुजरात पहुंचे और फिर गुजरात से चार्टेड प्लेन के जरिए असम आए.

37 बागी विधायकों ने एक प्रस्ताव पारित करके एकनाथ शिंदे को अपना नेता घोषित कर दिया है. हालांकि पूरी राजनीतिक कवायग एकनाथ शिंदे के लिए काफी महंगी साबित हुई है और ऐसा लगता नहीं है कि आने वाले दिनों में जल्द ही इसका हल होगा.

गुवाहाटी के होटल में 70 कमरे

एकनाथ शिंदे के साथ शिवसेना के बागी विधायक होटल रेडिसन ब्ल्यू में ठहरे हुए हैं. आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार, इस लग्जरी होटल में 56 लाख में 70 कमरे बुक कराए गए हैं. जिनमें आउटडूर पूल, स्पा और 5 रेस्टोरेंट शामिल हैं. यहां पर विधायकों के रोज खाने-पीने और अन्य सुविधाओं का खर्च करीब 8 लाख रुपए है और सात दिन में कुल 56 लाख रुपए का खर्च आया है. यानी 7 दिनों में होटल में ठहरने, भोजन और अन्य सुविधाओं पर कुल 1 करोड़ 12 लाख रुपए से ज्यादा खर्च हो गया है. सूत्रों ने इस बात
की जानकारी दी.

बागी विधायक सूरत में भी ठहरे

महाराष्ट्र में यह राजनीतिक संकट मंगलवार को शुरू हुआ जब एकनाथ शिंदे अचानक गायह हो गए और कुछ विधायकों के साथ गुजरात के सूरत चले गए. शिंदे ने विधायकों को महाराष्ट्र से बाहर निकालने के लिए एक निजी स्पाइसजेट विमान किराए पर लिया था.

यह भी पढ़ें: ‘कोई भी बाला साहेब ठाकरे और पार्टी के नाम का इस्तेमाल नहीं कर सकता’ : शिवसेना में 3 बड़े प्रस्ताव पारित

सूरत में विधायक ली मेरिडियन होटल में डेरा डाले हुए थे, जहां कमरों की कीमत 2,300 रुपये प्रति रात से शुरू होती है.
चार्टेड प्लेन से पहुंचे असम

फर्स्ट पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, 30 यात्रियों की क्षमता वाले चार्टेड प्लेन के जरिए बागी विधायकों को सूरत से गुवाहाटी लाया गया, जिस पर करीब 50 लाख रूपए खर्च हुए

शिंदे गुट के पास दो अतिरिक्त स्माल बिजनेस जेट भी थे जिन्हें बाद में महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट शुरू होने के बाद गुवाहाटी ले जाया गया. रिपोर्ट में कहा गया है कि इन छोटे विमानों को किराए पर लेने की लागत लगभग 35 लाख रुपये है.

हालांकि इस सियासी संकट के दौरान एकनाथ शिंदे गुट ने कितना पैसा खर्च किया इसका कोई आधिकारिक रिकॉर्ड या पुष्टि नहीं हुई है. हालांकि इन आंकड़ों से पता चलता है कि यह एक महंगा सौदा साबित हुआ है.

Tags: CM Uddhav Thackeray, Shivsena, Trending news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर