लाइव टीवी

महाराष्ट्र चुनाव 2019: वर्ली में आदित्य ठाकरे के समर्थन में लगे पोस्टर, बताया भावी मुख्यमंत्री

News18Hindi
Updated: October 25, 2019, 12:18 PM IST
महाराष्ट्र चुनाव 2019: वर्ली में आदित्य ठाकरे के समर्थन में लगे पोस्टर, बताया भावी मुख्यमंत्री
इलाके में लगे एक पोस्टर में आदित्य के फोटो के साथ ही बाला साहेब ठाकरे और उद्धव ठाकरे का भी फोटो लगा हुआ है. उस पर लिखा है कि शिवसेना के युवा नेता और महाराष्ट्र के भावी मुख्यमंत्री आदित्य ठाकरे को जीत की हार्दिक बधाई.

पोस्टर में आदित्य के फोटो के साथ ही दिवंगत बाला साहेब ठाकरे और उद्धव ठाकरे का भी फोटो लगा है. उस पर लिखा है कि शिवसेना के युवा नेता और महाराष्ट्र के भावी मुख्यमंत्री आदित्य ठाकरे को जीत की हार्दिक बधाई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 25, 2019, 12:18 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 (Maharashtra Assembly Election 2019) के नतीजे आने के साथ ही शिवसेना (Shiv Sena) प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के बेटे और वर्ली सीट से पहली बार विधायक चुने गए आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) को मुख्यमंत्री बनाने की मांग जोर पकड़े लगी है. अब तक शिवसेना ही उन्हें मुख्यमंत्री (Chief Minister) बनाने की मांग कर रही थी लेकिन नतीजे आने के बाद शुक्रवार को वर्ली इलाके में जगह-जगह बड़े-बड़े बैनर लगाए गए हैं, जिसमें आदित्य ठाकरे को जीत की बधाई देने के साथ ही भावी मुख्यमंत्री बताया गया है. पोस्टर में आदित्य के फोटो के साथ ही दिवंगत बाला साहेब ठाकरे और उद्धव ठाकरे का भी फोटो लगा है. उस पर लिखा है कि शिवसेना के युवा नेता और महाराष्ट्र के भावी मुख्यमंत्री आदित्य ठाकरे को जीत की हार्दिक बधाई.




ढाई-ढाई साल का दिया था फॉर्मूला
इससे पहले गुरुवार को चुनाव नतीजे आने के बाद शिवसेना ने बीजेपी के सामने आदित्य ठाकरे को सीएम बनाने का फिर प्रस्ताव रखा था. इसके तहत शिवसेना ने सीएम पद के लिए ढाई-ढाई साल का फॉर्मूला भी सुझाया था. वहीं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने स्पष्ट किया था कि मंत्री पद को लेकर किया गया 50-50 समझौता अभी भी बरकरार है और इसमें कोई बदलाव नहीं किया जाएगा.
Loading...




ठाकरे परिवार से पहले विधायक
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 ठाकरे परिवार के लिए ऐतिहासिक रहा है. पहली बार परिवार का कोई सदस्‍य चुनाव मैदान में उतरा और जीतकर विधायक निर्वाचित हुआ है. बता दें कि मुंबई की वर्ली सीट को शिवसेना का गढ़ माना जाता है. पार्टी ने आदित्‍य को इसी सीट से अपना उम्‍मीदवार बनाने का फैसला किया था. नतीजों में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को स्‍पष्‍ट बहुमत मिले हैं. जबकि कांग्रेस-राष्‍ट्रवादी कांग्रेस का गठजोड़ लगातार दूसरी बार सत्‍ता हासिल कर पाने में नाकाम साबित रही है.

ये भी पढ़ेंः ठाकरे परिवार को मिला पहला MLA, वर्ली विधानसभा सीट से जीते आदित्य ठाकरे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 11:47 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...