भारत आने पर आर्थर रोड जेल का बैरक नं-12 होगा विजय माल्या का नया ठिकाना
Britain News in Hindi

भारत आने पर आर्थर रोड जेल का बैरक नं-12 होगा विजय माल्या का नया ठिकाना
विजय माल्‍या. (File Pic)

शराब कारोबारी विजय माल्या (Vijay Mallya) को भारत वापस लाया जा सकता है. ऐसी खबरों के बाद मुंबई स्थित आर्थर रोड जेल (arthur road jail) के बैरक नंबर 12 में तैयारी शुरू कर दी गई है.

  • Share this:
मुंबई. देशभर के कई बैंकों का पैसा लेकर भागे शराब कारोबारी विजय माल्या (Vijay Mallya) को भारत वापस लाया जा सकता है. माल्या के खिलाफ मुंबई में कई मुकदमे दर्ज हैं ऐसे में उसे यहीं लाया जाएगा. इसके साथ ही आर्थिक राजधानी में हलचल भी तेज हो गई है. मिली जानकारी के अनुसार, माल्या को मुंबई स्थित आर्थर रोड जेल (arthur road jail) के बैरक नंबर 12 में रखा जा सकता है. वहीं, माल्या को लाये जाने की खबरों के बाद जेल की सुरक्षा व्यवस्था भी चाक चौबंद कर दी गई है. जेल परिसर के अंदर स्थित इस बैरक में माल्या को टाइट सिक्योरिटी के साथ रखा जाएगा.

बता दें अगस्‍त 2018 में विजय माल्‍या केस की सुनवाई कर रही ब्रिटेन की एक अदालत ने भारतीय जांच एजेंसियों से जानकारी मांगी थी कि विजय माल्‍या को भारत प्रत्‍यर्पण के बाद किस जेल में रखा जाएगा. इसके बाद जांच एजेंसियों ने मुंबई के ऑर्थर रोड जेल के एक सेल का वीडियो शेयर कर कहा था कि प्रत्‍यर्पण के बाद माल्‍या को आर्थर रोड जेल पर रखने का विचार हो रहा है. इस दौरान यह भी जानकारी दी गई थी कि विजय माल्‍या को प्रत्‍यर्पण के बाद हाई लेवल सेक्‍योरिटी वाली बैरक में रखा जाएगा.

बैरक नंबर 12 में माल्या के लिए यह इंतजाम!
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जब माल्या का विमान भारत आएगा तब डॉक्टर्स की एक टीम उसकी जांच करेगी. बताया गया कि विजय माल्‍या अगर रात में मुंबई में विमान के जरिये पहुंचेगा तो उसे कुछ समय सीबीआई ऑफिस में बिताना पड़ेगा. इसके बाद अगले दिन उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा. लेकिन अगर वह दिन में यहां पहुंचेगा तो उसे सीधे कोर्ट में पेश किया जाएगा. वहां सीबीआई उसकी रिमांड की मांग करेगी. इसके बाद ईडी भी उसकी हिरासत के लिए मांग करेगी.



एक न्यूज रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बैरक नंबर 12 में माल्या के लिए गद्दा, चद्दर, ताकिया और कंबल का इंतजाम किया गया है. इसके साथ ही माल्या को कपड़े धोने, सामान रखने, टायलट और पीने के लिए पानी का भी इंतजाम होगा. बता दें अप्रैल में यूके हाई कोर्ट ने अपने एक फैसले में कहा था कि विजय माल्या को भारत प्रत्यर्पित किया जा सकता है. इसके बाद 14 मई को कोर्ट ने माल्या को सुप्रीम कोर्ट जाने का मौका देने से इनकार कर दिया था.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading