प्रधानमंत्री मोदी ने भिवंडी में इमारत गिरने से हुई मौतों पर दुख जताया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के भिवंडी में तीन मंजिला इमारत के गिरने से हुई मौतों पर दुख जताया.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के भिवंडी में तीन मंजिला इमारत के गिरने से हुई मौतों पर दुख जताया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने महाराष्ट्र के भिवंडी (Bhiwandi) में तीन मंजिला इमारत के गिरने (Three-storey building collapses) से हुई मौतों पर दुख जताया.

  • भाषा
  • Last Updated: September 21, 2020, 11:55 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने महाराष्ट्र के भिवंडी नगर में सोमवार तड़के तीन मंजिला एक इमारत ( (Three-storey building collapses) ) के गिर जाने से हुई मौतों पर दुख जताया है. इमारत के गिर जाने से सात बच्चों सहित 10 व्यक्तियों की मौत (10 people died) हुई है, जबकि 20 लोगों को अब तक बचाया जा चुका है.

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘महाराष्ट्र के भिवंडी में इमारत गिरने की घटना से दुखी हूं. शोकाकुल परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं. घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. बचाव अभियान वहां जारी है और प्रभावितों को हरसंभव सहायता पहुंचाई जा रही है.’


थाणे नगर निगम के पीआरओ ने बताया कि हादसा सुबह 3 बजकर 20 मिनट पर भिवंडी के पटेल कंपाउंड में हुआ. उस दौरान इमारत के लोग गहरी नींद में थे. अभी तक मलबे से 10 लोगों के शव निकाले गए हैं. मरने वाली की पहचान की जा रही है. जबकि 20 लोगों को अब तक बचाया जा चुका है. मलबे में दबे बाकी लोगों के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.



थाणे नगर निगम के पीआरओ के मुताबिक, 1984 में बने जिलानी अपार्टमेंट, मकान नंबर 69 नामक इमारत का आधा हिस्सा देर रात ढह गया. ये इमारत डेंजर लिस्ट में थी. इसे खाली करने के लिए नोटिस भी जारी किया गया था. नोटिस मिलने के बाद कुछ लोग तो यहां से चले गए, मगर कुछ लोग यहीं रह रहे थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज