• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • महाराष्ट्र: 'फ्री बिरयानी' मंगवाते DCP का ऑडियो वायरल, गृह मंत्री ने दिए जांच के आदेश

महाराष्ट्र: 'फ्री बिरयानी' मंगवाते DCP का ऑडियो वायरल, गृह मंत्री ने दिए जांच के आदेश

पुणे पुलिस के डीसीपी ने बिरयानी मंगाने के लिए कहा था. (File pic)

पुणे पुलिस के डीसीपी ने बिरयानी मंगाने के लिए कहा था. (File pic)

Pune Police: सोशल मीडिया पर वायरल ऑडियो क्लिप में पुणे के डीसीपी को एक रेस्तरां से बिरयानी के साथ देसी घी में पकाए गए प्रॉन (झींगे) जैसे व्यंजन फ्री मंगाने के लिए कहते सुना जा सकता है. इस क्लिप के वायरल होने पर महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री ने जांच के आदेश दे दिए हैं.

  • Share this:

    नई दिल्‍ली. पुणे (Pune) के एक वरिष्‍ठ पुलिस अफसर का ऑडियो (Viral Audio) सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें वह अपने कर्मचारियों से कहते सुनाई दे रहे हैं कि रेस्‍तरां से बिरयानी (Biryani) मंगा लो और उसे फ्री में मंगाना. उनका यह ऑडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इसके कारण अब मामला प्रकाश में आने के बाद गृह मंत्री ने इसकी जांच के आदेश दिए हैं.

    ऑडियो क्लिप में डीसीपी को एक स्थानीय रेस्तरां से खाना मंगवाने के लिए कहते हुए सुना जा सकता है. इसके साथ ही उन्‍हें बिरयानी, देसी घी में पकाए गए प्रॉन (झींगे) जैसी कॉप्‍लिमेंट्री डिश भी फ्री में मंगाने के लिए सुना जा सकता है. दरअसल यह रेस्‍तरां उनके अधिकार क्षेत्र में आता है.

    यह मामला तब प्रकाश में आया जब पुणे के डीसीपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है. शिकायत मिलने के बाद महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने संबंधित अफसर के खिलाफ मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं. इसके साथ ही उन्‍होंने पुणे के पुलिस कमिश्‍नर से इस मामले को देखने और उपयुक्‍त कानूनी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं.

    हालांकि आरोपी अफसर की ओर से इन आरोपों से इनकार किया गया है. उनका कहना है कि यह उनके खिलाफ एक अभियान का हिस्‍सा है. उन्‍होंने कहा, ‘यह मेरे खिलाफ एक अभियान है. कुछ पुलिस अधिकारी ऐसे हैं जो कई सालों से एक ही जोन में तैनात हैं. चूंकि इस क्षेत्र में उनके आर्थिक हित खतरे में हैं, इसलिए विभाग के कुछ लोग मुझे बाहर करना चाहते हैं क्योंकि जब मैंने पदभार संभाला तो गतिविधियां बाधित हो गई थीं.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज