लाइव टीवी

पुणे: फिल्म से प्रेरित होकर पहले किया दोस्त का अपहरण, फिर 40 लाख रुपये के लिए कर दी हत्‍या

भाषा
Updated: January 13, 2020, 9:54 AM IST
पुणे: फिल्म से प्रेरित होकर पहले किया दोस्त का अपहरण, फिर 40 लाख रुपये के लिए कर दी हत्‍या
पुणे में पैसों के लिये कर डाला अपने ही दोस्त का मर्डर (कॉन्सेप्ट इमेज)

हत्‍या के आरोपी ने पुलिस (Maharashtra Police) को बताया कि उसने ‘खतरनाक खिलाड़ी-2’ नाम की फिल्म देखने के बाद पैसे के लिए अपने दोस्त का अपहरण करने की साजिश रची थी.

  • Share this:
पुणे. महाराष्ट्र के पुणे शहर में एक बार फिर दोस्ती शर्मसार हुई है. यहां पैसों के लिए एक दोस्त ने अपने ही दोस्त का पहले अपहरण किया और फिर बाद में बेरहमी से हत्या कर दी. थाने के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस मामले की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि आरोपी ने एक फिल्म (Movie) से प्रेरित होकर इस हत्याकांड (Murder) को अंजाम दिया.

40 लाख रुपए के लिए हत्या
पुलिस अधिकारी ने बताया, '40 लाख रुपये की फिरौती के लिए आरोपी उमर नासिर शेख (20) ने अपने दोस्त अब्दुलाहद सिद्दीकी (17) का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी.' उन्होंने बताया कि अब्दुलाहद सिद्दीकी का शव रविवार को सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय के परिसर से बरामद किया गया था.

'फिल्म देखकर हुआ प्रेरित'

पुलिस अधिकारी ने बताया कि शेख को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था, जहां उसने गुनाह कबूल करते हुए पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी. आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने ‘खतरनाक खिलाड़ी-2’ नाम की फिल्म देखने के बाद पैसे के लिए अपने दोस्त का अपहरण करने की साजिश रची थी.

ऐसे दिया वारदात को अंजाम
पुलिस अधिकारी ने बताया कि शेख अपने दोस्त सिद्दीकी को पार्टी में ले जाने के बहाने शनिवार शाम को पिंपरी चिंचवाड़ के दापोडी इलाके में ले गया. घूमने के बाद वह उसे विश्वविद्यालय परिसर में ले गया जहां उसने कथित तौर पर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी.कॉल रिकॉर्डिंग से लगा आरोपी का पता
पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने सिद्दीकी के मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर सिद्दीकी के एक और दोस्त को वहां बुलाया. उसने दोस्त से कहा कि वह सिद्दीकी के बड़े भाई को अपहरण की खबर दे दे. जब सिद्दीकी के भाई ने फोन किया तो शेख ने उससे 40 लाख रुपये की मांग की. उसके बाद परिवार वालों ने पुलिस से संपर्क किया. कॉल रिकॉर्डिंग में शेख की आवाज पहचानने के बाद पुलिस ने उस पर कार्रवाई की.

ये भी पढ़ें: नागपुर: TV सीरियल से प्रेरित हो अपने ही भतीजे का कराया अपहरण, दी 50,000 की फिरौती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Pune से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 13, 2020, 9:01 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर