• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • शरद पवार के गोविंदबाग बंगले में तैनात 4 घरेलू कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

शरद पवार के गोविंदबाग बंगले में तैनात 4 घरेलू कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

बीएमसी द्वारा कंगना का दफ्तर तोड़े जाने की घटना पर शरद पवार ने बयान दिया है. (File Photo)

बीएमसी द्वारा कंगना का दफ्तर तोड़े जाने की घटना पर शरद पवार ने बयान दिया है. (File Photo)

एनसीपी चीफ शरद पवार (Sharad Pawar) के बारामती स्थित बंगले में तैनात चार घरेलू कर्मचारी शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित (Corona positive) पाए गए हैं.

  • Share this:
    पुणे. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) के बारामती स्थित बंगले में तैनात चार घरेलू कर्मचारी शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित (Corona positive) पाए गए हैं. पुणे जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया, 'बारामती तहसील में शरद पवार के गोविंदबाग (Govind Bagh) आवास पर काम करने वाले एक महिला और तीन पुरुष इस वायरस से संक्रमित पाये गए हैं.’

    अधिकारी ने कहा कि इन चारों कर्मचारियों के संपर्क में आए लोगों का पता लगा रहे हैं. गौरतलब है कि इस सप्ताह की शुरुआत में एनसीपी चीफ शरद पवार  (Sharad Pawar) के मुंबई स्थित आवास पर एक रसोइया और दो सुरक्षाकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये थे. इसके बाद पवार की कोरोना संक्रमण के लिए जांच की गई थी, लेकिन उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. एनसीपी प्रमुख इन सुरक्षाकर्मियों में से किसी के साथ सीधे संपर्क में नहीं आए थे. लेकिन एहतियातन के तौर पर वो चार दिन के लिए सेल्फ-आइसोलेशन में चले गए.



    महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि शरद पवार हालांकि कोरोना संक्रमित नहीं हैं लेकिन उन्हें अगले कुछ दिन तक किसी दौरे पर नहीं जाने की सलाह दी जाएगी. मंत्री ने बताया, पवार के ‘सिल्वर ओक’ आवास में काम करने वाला एक खानसामा, दो सुरक्षाकर्मी समेत चार लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए. उन्होंने बताया कि पवार को जांच के लिए रविवार को ब्रीच कैंडी अस्पताल ले जाया गया था और रिपोर्ट में उनके संक्रमित नहीं होने की पुष्टि हुई है. टोपे ने कहा, वह स्वस्थ हैं, भलेचंगे हैं.लेकिन उनसे अगले कुछ दिन तक राज्य के दौरे पर नहीं जाने का आग्रह किया जाएगा.उन्होंने बताया कि मानक प्रक्रिया के मुताबिक रसाईये तथा सुरक्षाकर्मियों के संपर्क में आने वाले लोगों का पता लगाने के प्रयास चल रहे हैं.

    महाराष्ट्र में कोरोना के 14,161 नए मामले
    महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 14,161 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही राज्य में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 6,57,450 हो गई. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 339 मरीजों की मौत हो जाने से मृतकों की संख्या बढ़कर 21,698 हो गई. इस बीच 11,749 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई. इसके साथ ही स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या 4,70,873 हो गई.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन