पुणे: ब्रिगेडियर को खुदकुशी के लिए उकसाने के आरोप में चार सैन्य अधिकारियों पर केस दर्ज

पुणे के हालात ऐसे हो गए हैं कि अब मरीजों को वेंटिलेटर और बेड काफी ज्यादा मुश्किलों से मिल रहा है. (प्रतीकात्मक तस्वीर: Shutterstock)

पुणे के हालात ऐसे हो गए हैं कि अब मरीजों को वेंटिलेटर और बेड काफी ज्यादा मुश्किलों से मिल रहा है. (प्रतीकात्मक तस्वीर: Shutterstock)

Brigadier Suicide Case: अधिकारियों ने जानकारी दी है कि ब्रिगेडियर के बेटे की शिकायत के आधार पर चार अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है. इनमें एक अधिकारी ब्रिगेडियर रैंक का है, एक लेफ्टिनेंट कर्नल है और दो मेजर रैंक के अधिकारी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 25, 2021, 1:22 PM IST
  • Share this:
पुणे. एक ब्रिगेडियर की कथित रूप से आत्महत्या मामले में सेना (Army) के 4 अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इनपर ब्रिगेडियर को खुदकुशी (Suicide) के लिए उकसाने के आरोप लगे हैं. 58 वर्षीय ब्रिगेडियर ने बीती 18 अप्रैल को कथित रूप से ट्रेन के सामने कूदकर जान दे दी थी. रेलवे पुलिस ने सैन्य अधिकारियों के खिलाफ ये कार्रवाई मृतक के बेटे की शिकायत पर की है. मामले की जांच के दौरान पुलिस के हाथ एक नोट भी लगा है.

अधिकारियों ने जानकारी दी है कि ब्रिगेडियर के बेटे की शिकायत के आधार पर चार अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है. इनमें एक अधिकारी ब्रिगेडियर रैंक का है, एक लेफ्टिनेंट कर्नल है और दो मेजर रैंक के अधिकारी हैं. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, जांच के दौरान पुलिस को मिले नोट को भी कार्रवाई के दौरान ध्यान में रखा गया है.

Youtube Video


यह भी पढ़ें: पलवल: घर में मिला 26 साल के युवक का शव, सिर में लगी थी गोली
क्या था मामला

सेना के ब्रिगेडियर रैंक के 58 वर्षीय एक अधिकारी ने 18 अप्रैल, रविवार को पुणे स्टेशन पर कथित रूप से चलती ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली थी. यह अधिकारी शहर के सशस्त्र बल चिकित्सा कॉलेज (एएफएमसी) में तैनात था. उस दौरान पुलिस अधीक्षक (जीआरपी) सदानंद वायसे पाटिल ने कहा था, 'अधिकारी अपने वाहन चालक के साथ रेलवे स्टेशन पर आया. वाहन चालक को बाहर छोड़ा और दोपहर करीब सवा 12 बजे प्लेटफॉर्म नंबर तीन पर उद्यान एक्सप्रेस ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी.'





अधिकारी ने कहा, 'सीसीटीवी फुटेज के अनुसार सेना के अधिकारी को प्लेटफॉर्म संख्या तीन पर चेन्नई एक्सप्रेस के सामने कूदने की कोशिश करते हुए भी देखा गया.' सेना की दक्षिणी कमान के एक प्रवक्ता ने एक संक्षिप्त बयान में कहा गया था कि रेलवे पुलिस ने रक्षा अधिकारियों को पुणे रेलवे स्टेशन पर सेना के एक व्यक्ति की मौक के बारे में जानकारी दी है.

(भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज