लाइव टीवी

कोरोना वायरस को हराकर अस्‍पताल से डांस करते घर गईं 65 साल की बुजुर्ग
Pune News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 20, 2020, 8:23 PM IST
कोरोना वायरस को हराकर अस्‍पताल से डांस करते घर गईं 65 साल की बुजुर्ग
अस्‍पताल के स्‍टाफ ने बजाई तालियां. प्रतीकात्‍मक PIC

65 साल की यह बुजुर्ग महिला पुणे के औंध सिविल हॉस्पिटल में भर्ती थी. महिला को 12 दिन आईसीयू में रखने के बाद जनरल वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश में एक ओर जहां कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के मामले एक लाख के पार पहुंच गए हैं, वहीं दूसरी ओर इस महामारी को मात देने वालों की संख्‍या भी बढ़ रही है. अब तक देश में 42,298 लोग कोविड 19 (Covid 19) से ठीक हो चुके हैं. इन्‍हीं में से एक हैं पुणे की 65 साल की बुजुर्ग. वह पिछले दिनों कोविड 19 पॉजिटिव होने के बाद अस्‍पताल में भर्ती हुई थीं. लेकिन अब वह पूरी तरह ठीक हो चुकी हैं और उन्‍हें अस्‍पताल से छुट्टी दे दी गई है. जब उन्‍हें अस्‍पताल से छुट्टी मिली तो वह खुशी से झूमते हुए घर गईं. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

65 साल की यह बुजुर्ग महिला पुणे के औंध सिविल हॉस्पिटल में भर्ती थी. वीडियो में वह वॉकिंग स्टिक के साथ अस्‍पताल के कॉरीडोर में चलती हुई दिख रही हैं. इस दौरान अस्‍पताल का स्‍टाफ उनके सम्‍मान में ताली भी बजा रहा है.




उनका उपचार करने वाले डॉक्‍टरों में से एक डॉक्‍टर शर्मिला गायकवाड़ ने बताया कि बुजुर्ग महिला को डायबिटीज और अर्थराइटिस की बीमारी थी. कुछ दिन पहले ही वह कोविड 19 पॉजिटिव होने के बाद अस्‍पताल में भर्ती हुई थीं. उनकी स्थिति गंभीर थी. उन्‍हें खांसी और सांस लेने में तकलीफ थी इसलिए उन्‍हें आईसीयू में रखा गया था.

महिला को 12 दिन आईसीयू में रखने के बाद जनरल वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था. उनकी तबीयत में सुधार दिखने लगा था. इसके बाद उनकी कोविड 19 रिपोर्ट भी नेगेटिव आई. डॉक्‍टर ने बताया कि जब महिला को जानकारी दी गई कि अब वह ठीक हैं और घर जा सकती हैं तो वह खुशी के कारण नाचने लगीं और अस्‍पताल का स्‍टाफ उनका प्रोत्‍साहन करने लगा.
First published: May 20, 2020, 7:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading