अन्ना हजारे की तबीयत खराब, पुणे के वेदांता अस्पताल में हुए भर्ती

भाषा
Updated: September 3, 2019, 4:52 PM IST
अन्ना हजारे की तबीयत खराब, पुणे के वेदांता अस्पताल में हुए भर्ती
चिकित्सकों के अनुसार, 'चिंता की कोई बात नहीं' है. (File Photo)

सुप्रसिद्ध समाजसेवी अन्ना हजारे (social activist Anna Hazare) की मंगलवार को महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुणे (Pune) जिले के एक अस्पताल (Hospital) में भर्ती कराया गया.

  • Share this:
पुणे: सुप्रसिद्ध समाजसेवी अन्ना हजारे (social activist Anna Hazare) की मंगलवार को महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुणे (Pune) जिले के एक अस्पताल (Hospital) में भर्ती कराया गया. अन्ना हजारे के एक करीबी ने यह जानकारी दी. करीबी ने बताया कि अन्ना को सर्दी (cold), खांसी (cough) और कमजोरी (weakness) की शिकायत हुई है, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

उन्होंने कहा कि चिकित्सकों के अनुसार, 'चिंता की कोई बात नहीं' है. डॉक्टर ने 82 वर्षीय समाजसेवी को पूरी तरह आराम करने की सलाह दी है.

अन्ना को कई दिन से सर्दी और खांसी की शिकायत की थी. जिसके बाद उन्हें जांच के लिए अहमदनगर जिले में उनके पैतृक गांव रालेगण सिद्धि से पुणे के शिरूर तालुका में वेदांता अस्पताल (Vedanta Hospital) लाया गया. अन्ना के करीबी ने बताया कि चिकित्सकों की एक टीम ने उनकी जांच की और बाद में उन्हें अस्पताल में भर्ती कर लिया गया.

उन्होंने कहा, 'सर्दी के चलते उन्हें सीने में इन्फेक्शन हुआ है. जिसकी वजह से उन्हें खांसी और कमजोरी हो गई है. हालांकि डॉक्टर ने कहा कि अन्ना हजारे का स्वास्थ्य स्थिर हैं और चिंता की कोई बात नहीं.'

बता दें, लोकसभा ने जुलाई में सूचना का अधिकार (आरटीआई) कानून में संशोधन को पारित किया था, जिसके बाद हजारे ने केंद्र सरकार पर इस कदम के जरिये भारतीय नागरिकों को धोखा देने का आरोप लगाया था. उन्होंने तब कहा था कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है लेकिन अगर देश के लोग आरटीआई अधिनियम की आत्मा की रक्षा के लिए सड़कों पर उतरें तो वह भी उनके साथ आएंगे.

इससे पहले अन्ना हजारे बीती 31 जुलाई को जुलाना हल्के में भारत माता पुस्तकालय के उद्घाटन समारोह में पहुंचे थे. तब अन्ना हजारे का ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया था. इस दौरान अन्ना हजारे ने कहा था कि जब तक आप त्याग नहीं करोगे तब तक कोई भी देश संपन्न हो सकता.

ये भी पढ़ें-
Loading...

10वीं के छात्र को टीचर ने नंगा कर डंडे से पीटा, VIDEO वायरल

महिला के सामने सिपाही ने रखी शर्त, कहा- पहले शारीरिक संबंध बनाओ, फिर..

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Pune से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 4:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...