लाइव टीवी

पुणे: भीमा कोरेगांव में इंटरनेट बंद, डिप्‍टी CM अजित पवार विजय स्‍तंभ पहुंच दी श्रद्धांजलि


Updated: January 1, 2020, 8:43 AM IST
पुणे: भीमा कोरेगांव में इंटरनेट बंद, डिप्‍टी CM अजित पवार विजय स्‍तंभ पहुंच दी श्रद्धांजलि
भीमा कोरेगांव युद्ध की बरसी को लेकर सुरक्षा व्‍यवस्‍था बेहद सख्‍त कर दी गई है. (NW18 Creative)

Bhima Koregaon War Anniversary: महाराष्‍ट्र के डिप्‍टी सीएम अजित पवार भीमा कोरेगांव जाकर श्रद्धांजलि दी है. स्‍थानीय प्रशासन ने सुरक्षा-व्‍यवस्‍था को बनाए रखने के लिए 10 हजार जवानों को तैनात किया है.

  • Last Updated: January 1, 2020, 8:43 AM IST
  • Share this:
पुणे. भीमा कोरेगांव युद्ध की 202वीं बरसी पर इलाके की सुरक्षा-व्‍यवस्‍था बेहद सख्‍त कर दी गई है, ताकि किसी तरह की कोई अप्रिय घटना न हो. स्‍थानीय प्रशासन ने भीमा कोरेगांव में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं. दूसरी तरफ, महाराष्‍ट्र के उपमुख्‍यमंत्री अजित पवार (Deputy CM Ajit Pawar) भीमा कोरेगांव स्थित विजय स्‍तंभ जाकर श्रद्धासुमन अर्पित किया. इस मौके पर उन्‍होंने कहा कि उनकी सरकार नए साल में महिला सुरक्षा, रोजगार और किसानों की समस्‍या दूर करने की कोशिश करेगी. जानकारी के मुताबिक, मंत्री नितिन राउत और केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले भी भीमा कोरेगांव पहुंचेंगे. बता दें कि भीमा कोरेगांव का युद्ध 1 जनवरी 1818 में अंग्रेजों और पेशवाओं के बीच लड़ा गया था.

10 हजार सुरक्षाकर्मी तैनात, 15 Facebook अकाउंट बंद
भीमा कोरेगांव युद्ध की बरसी पर किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए स्‍थानीय प्रशासन ने मुकम्‍मल व्‍यवस्‍था की है. पुणे (ग्रामीण) के पुलिस अधीक्षक संदीप पाटिल ने बताया कि पुलिस ने 250 WhatsApp ग्रुप को नोटिस भेजा है. इसके अलावा 740 लोगों भी नोटिस थमाया गया है. संदीप पाटिल ने बताया कि 15 Facebook अकाउंट्स बंद कर दिए गए हैं. वहीं, सुरक्षा व्‍यवस्‍था में 10 हजार सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है.

720 लोगों को नोटिस

भीमा कोरेगांव युद्ध की बरसी को देखते हुए पुणे (ग्रामीण) पुलिस सतर्क और सजग है, ताकि अप्रिय घटना न हो सके. पुलिस ने एहतियातन 720 लोगों को नोटिस जारी किया है. बताया जा रहा है कि 720 लोगों में से 250 व्‍हाट्सऐप ग्रुप के एडमिन हैं. इसे देखते हुए पुलिस ने स्‍पष्‍ट शब्‍दों में चेतावनी देते हुए इन व्‍हाट्सऐप ग्रुप से अफवाह फैलने पर एडमिन के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. दूसरी तरफ, स्‍थानीय प्रशासन ने 48 घंटों के लिए 163 लोगों पर जिलाबंदी का भी आदेश दिया है.

(रिपोर्ट: अभिषेक पांडे)
ये भी पढ़ें: भीमा-कोरेगांव की वो कहानी, जब 500 सैनिकों ने 28 हजार मराठाओं को मात दी

भीमा कोरेगांव की बरसी से पहले सुरक्षा व्यवस्था कड़ी, पुलिस ने 720 लोगों को दिया नोटिस

 

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 1, 2020, 8:33 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर