लाइव टीवी

महाराष्ट्र: एनसीपी MLC सहित 16 लोगों पर ‘बैंक धोखाधड़ी’ का मामला दर्ज
Pune News in Hindi

भाषा
Updated: January 9, 2020, 8:43 PM IST
महाराष्ट्र: एनसीपी MLC सहित 16 लोगों पर ‘बैंक धोखाधड़ी’ का मामला दर्ज
भोसले बैंक के प्रमोटर हैं.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

पुणे (Pune) के शिवाजीराव भोसले सहकारी बैंक में 71 करोड़ रुपये से अधिक की कथित धोखाधड़ी के लिए एनसीपी (NCP) के एक विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) सहित 16 व्यक्तियों के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया है. शिवाजीनगर पुलिस थाने (Shivajinagar Police Station) के एक अधिकारी ने बताया कि एमएलसी अनिल शिवाजीराव भोसले, उनकी पत्नी और बैंक के अन्य निदेशकों के खिलाफ जालसाजी और धोखाधड़ी के लिए एक मामला दर्ज किया गया.

  • Share this:
पुणे. पुणे (Pune) के शिवाजीराव भोसले सहकारी बैंक में 71 करोड़ रुपये से अधिक की कथित धोखाधड़ी के लिए एनसीपी (NCP) के एक विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) सहित 16 व्यक्तियों के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया है. यह जानकारी पुलिस ने बृहस्पतिवार को दी. शिवाजीनगर पुलिस थाने (Shivajinagar Police Station) के एक अधिकारी ने बताया कि एमएलसी अनिल शिवाजीराव भोसले, उनकी पत्नी रेश्मा भोसले और बैंक के अन्य निदेशकों के खिलाफ जालसाजी और धोखाधड़ी के लिए बुधवार को एक मामला दर्ज किया गया. भोसले बैंक के प्रमोटर हैं. वहीं भोसले की पत्नी भाजपा की कार्पोरेटर हैं.

ऑडिटर ने दर्ज कराई थी शिकायत
शिकायत आडिटर द्वारा दर्ज करायी गई जिसने भारतीय रिजर्व बैंक के निर्देशों पर 2018..2019 के लिए बैंक का वित्तीय आडिट किया था. पुलिस ने बताया कि आडिट में ‘कैश आन हैंड’ मद में 71 करोड़ रुपये से अधिक की कथित कमी मिली. उन्होंने कहा, ‘‘आरोपियों ने एकदूसरे की मिलीभगत और रिकार्डों में जालसाजी करके बैंक के साथ धोखाधड़ी की.’’

सहकारी विभाग ने नियुक्त किया था प्रशासक

राज्य सहकारी विभाग ने बैंक के निदेशक मंडल को अक्टूबर 2019 में बर्खास्त करके एक प्रशासक नियुक्त किया था. मामला भारतीय दंड संहिता की धारा 406, 420 और 468 के तहत दर्ज किया गया है. अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें : 

मुंबई के बाद अब दिल्ली यूनिवर्सिटी में दिखा 'KASHMIR AAZAD' का पोस्टरमुंबई: नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ के मामले में DIG निशिकांत मोरे निलंबित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Pune से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 9, 2020, 8:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर