लाइव टीवी

प्रेमिका के खुदकुशी के प्रयास के बाद ICU में जबरन कराई शादी, फिर धोखा दे भागा प्रेमी

News18Hindi
Updated: December 6, 2019, 1:51 PM IST
प्रेमिका के खुदकुशी के प्रयास के बाद ICU में जबरन कराई शादी, फिर धोखा दे भागा प्रेमी
आईसीयू में प्रेमी की प्रेमिका से जबरन कराई शादी

पुलिस (Police) ने बताया कि एक सामाजिक संगठन ने लड़के को ढूंढकर ICU में ही लड़की (Girl) से जबरन शादी कर दी. लेकिन शादी (Marriage) के बाद भी धोखेबाज प्रेमी अपनी प्रेमिका को छोड़कर भाग गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2019, 1:51 PM IST
  • Share this:
पुणे. महाराष्ट्र (Maharashtra)  के पुणे (Pune) स्थित चाकण में प्रेमी द्वारा शादी से मना करने पर प्रेमिका ने फिनाइल पीकर आत्महत्या का प्रयास किया. लड़की को उपचार के लिए आईसीयू (ICU) में भर्ती कराया गया, जहां किसी तरह उसकी जान बच सकी. इसके बाद एक सामाजिक संगठन ने लड़के को ढूंढकर ICU में ही लड़की से जबरन शादी कर दी. लेकिन शादी (Marriage) के बाद भी धोखेबाज प्रेमी अपनी प्रेमिका को छोड़कर भाग गया. लड़की के परिजनों ने उसके खिलाफ धोखाधड़ी और रेप का मामला दर्ज कराया है.

चाकण पुलिस (Police) थाने के अधिकारी ने बताया, ‘जब लड़की ने शादी करने को कहा तो प्रेमी ने यह कहकर शादी से मना कर दिया कि वह कथित रूप से निचली जाति की है.’ पुलिस के मुताबिक, 27 नवंबर को लड़की ने जहर खाकर खुदकुशी करने की कोशिश की थी, जिसके बाद अस्पताल के आईसीयू में उसे भर्ती कराया गया.



ICU  में जबरन कराई शादीअधिकारी ने कहा कि ‘स्थानीय संगठन के कुछ सदस्य लड़के को उसी दिन पकड़ कर आईसीयू ले गए और वरमाला कराकर जबरन शादी करा दी.’ उन्होंने बताया कि तीन दिन बाद लड़का पीड़िता से सभी संपर्क खत्म कर लापता हो गया.



आरोपी की तलाश कर रही है पुलिस
पुलिस ने बताया कि दो दिन पहले पीड़िता ने लड़के पर भारतीय दंड संहिता की धारा 376 के तहत बलात्कार और अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निरोधक) कानून की संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कराया. पुलिस अधिकारी के मुताबिक, मामले की जांच की जा रही है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Pune से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 1:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर