महाराष्ट्र के पुणे में भारी बारिश से ढही दीवार, मरने वालों की तादाद हुई 15

महाराष्ट्र के पुणे स्थित कोंढवा में एक दीवार ढहने से 15 लोगों की मौत हो गई है. फिलहाल वहां राहत और बचाव का काम जारी है.

News18Hindi
Updated: June 29, 2019, 11:59 AM IST
News18Hindi
Updated: June 29, 2019, 11:59 AM IST
महाराष्ट्र के पुणे स्थित कोंढवा में एक दीवार ढहने से 15 लोगों की मौत हो गई है. पुलिस ने पहले बताया था कि हादसे में 17 लोग मारे गए हैं. फिलहाल वहां राहत और बचाव का काम जारी है. वहीं इस हादसे में घायल हुए लोगों की संख्या का पता नहीं चल पाया है. फायर डिपार्टमेंट के अधिकारी ने बताया कि मृतकों में नौ पुरुष, एक महिला और चार बच्चे शामिल हैं. हालांकि अबतक इनकी पहचान नहीं हो पाई है. मौके पर बचाव कार्य के लिए NDRF की टीम भी पहुंच चुकी है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यहां कोंढवा इलाके में तालाब मस्जिद के पास स्थित 60 फीट ऊंची एक दीवार ढहकर वहां बनी टिन के झोपड़ियों पर गिर गई. झोपड़ियों के मलबे में अब भी दो से तीन लोगों के फंसे होने की आशंका है.



15 लोगों की मौत कोई छोटी मोटी घटना नहीं
Loading...

इस घटना पर बोलते हुए पुणे जिला अधिकारी (DM) नवल किशोर राम ने कहा, 'भारी बारिश के कारण इमारत की दीवार गिर गई. इस घटना के बाद कंस्ट्रक्शन कंपनी की लापरवाही भी सामने आई है. 15 लोगों की मौत कोई छोटी मोटी घटना नहीं है. ज्यादातर मजदूर बिहार और बंगाल के रहने वाले थे. सरकार प्रभावितों की मदद करेगी.'



मजदूरों की बस्ती पर गिरी इमारत की दीवार
घटना पुणे के तालाब मस्जिद इलाके की है. यहां पर इमारत की दीवार गिरने से यह हादसा हो गया. इस हादसे की वजह को भारी बारिश बताया जा रहा है. यहां पर एक सोसायटी का निर्माण कार्य चल रहा था. पास में ही मजदूरों के रहने के लिए कच्चे घर बने हुए थे. इमारत की दीवार मजदूरों की बस्ती पर ही गिर गई.

भारी बारिश से 8 लोगों की मौत
शुक्रवार को महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश से जल जमाव की स्थिति बन गई थी. तेज बारिश के कारण ऑटो रिक्शा स्टैंड पर पेड़ गिरने से भी तीन लोग घायल हो गए. वहीं पानी में करंट फैल जाने के कारण भी तीन लोगों की मौत की खबर है. वहीं पूरे राज्य में बारिश से जुड़ी अलग-अलग घटनाओं में आठ लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए.

घायलों का चल रहा इलाज
निकाय अधिकारी ने बताया कि मरने वालों की पहचान अंधेरी (पूर्व) की रहने वाली काशिमा युदियार (60), गोरेगांव (पूर्व) के रहने वाले संजय यादन (24) और राजेंद्र यादव (60) के तौर पर हुई है. उन्होंने बताया कि गोरेगांव में बारिश जनित घटनाओं में दो अन्य घायल हुए हैं जिन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने कहा कि दादर (पूर्व) में बारिश के दौरान दीवार का एक हिस्सा ढह जाने से 3 लोग घायल हो गए. उन्हें सरकारी केईएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें-

पहली बारिश में ही बदहाल हुई मुंबई, 8 लोगों की मौत

सेटेलाइट तस्वीर: केदारनाथ धाम के पास फिर बनी खतरनाक झील

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Pune से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 29, 2019, 7:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...