EVM पर शरद पवार से जुदा है उनके भतीजे अजित की राय, कही ये बड़ी बात

एनसीपी प्रमुख शरद पवार उन प्रमुख विपक्षी नेताओं में से हैं, जो चुनावों में ईवीएम के उपयोग पर सवाल उठाते रहे हैं और फिर से मतपत्रों के जरिए चुनाव कराने का पक्ष लेते रहे हैं.

News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 11:57 PM IST
EVM पर शरद पवार से जुदा है उनके भतीजे अजित की राय, कही ये बड़ी बात
अजित पवार (File Photo)
News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 11:57 PM IST
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार और उनके भतीजे अजित पवार की ईवीएम के उपयोग पर अलग-अलग राय हैं. अजित पवार का कहना है कि उन्हें ईवीएम मशीन के कामकाज को लेकर कोई संदेह नहीं है. अजित पवार ने बीजेपी का नाम लिए बगैर कहा कि अगर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में छेड़छाड़ की जा सकती है तो वे पांच राज्यों में चुनाव नहीं हारते.

बता दें, पिछले साल नवंबर और दिसंबर में राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव हुए थे. जिनमें से बीजेपी ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सत्ता गंवा दी थी और अन्य दो राज्यों में भी अपनी छाप नहीं छोड़ पाई.



अजित पवार मंगलवार को पुणे में मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे. उन्होंने कहा कि, ‘कई लोगों को ईवीएम पर संदेह है. उन्हें लगता है कि इसमें छेड़छाड़ की जा सकती है, जो लोकतंत्र के लिए हानिकारक है.’ उन्होंने कहा कि मुझे ऐसा नहीं लगता है, लेकिन ये लोग ऐसा कहते रहते हैं. अगर ऐसा होता, तो वे (बीजेपी) पांच राज्यों में चुनाव नहीं हारते.

बता दें, एनसीपी प्रमुख शरद पवार उन प्रमुख विपक्षी नेताओं में से हैं, जो चुनावों में ईवीएम के उपयोग पर सवाल उठाते रहे हैं और फिर से मतपत्रों के जरिए चुनाव कराने का पक्ष लेते रहे हैं. पिछले हफ्ते भी शरद पवार ने ईवीएम को लेकर चिंता व्यक्त की थी.

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है, जब अजीत पवार ने ईवीएम का बचाव किया है. पिछले साल 30 अक्टूबर को नागपुर में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, अजित पवार ने कहा था कि उन्हें व्यक्तिगत रूप से इन मशीनों पर भरोसा है.

ये भी पढ़ें--

पटना में ममता पर बरसे योगी, कहा- TMC, RJD में कोई अंतर नहींपाटलिपुत्र: रामकृपाल को मोदी नाम का सहारा तो मीसा को पिता लालू के नाम पर आस

लोकसभा चुनाव: चर्चा में आई चाय की यह दुकान, लालू-नीतीश से है खास कनेक्शन!

बिहार: शहाबुद्दीन के भतीजे के मर्डर केस में गवाह की सरेआम गोली मार कर हत्‍या

मोदी सरकार बनने को लेकर शरद पवार ने की ये भविष्यवाणी

लोकसभा में राज ठाकरे ने क्यों किया BJP का विरोध, अब खुला भेद!

पत्‍नी के बाद पति ने तोड़ा दम, एक ही चिता पर अंतिम संस्कार

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार