लाइव टीवी

भारी बारिश से पुणे में 'जल प्रलय', 12 लोगों की मौत, 3 अब भी लापता

News18Hindi
Updated: September 26, 2019, 4:14 PM IST

बाढ़ के पानी में 100 से ज्यादा वाहन बह गए हैं. पुणे के डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर नवल किशोर राम ने बारिश और बाढ़ की स्थिति को देखते हुए गुरुवार को सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 26, 2019, 4:14 PM IST
  • Share this:
पुणे. महाराष्ट्र के पुणे में लगातार हो रही भारी बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. बरसात और बाढ़ की वजह से यहां मरने वालों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है. साहकर नगर में मूसलाधार बारिश से एक दीवार ढह गई. इस हादसे में पांच लोगों की मलबे में दबकर मौत हो गई. मृतकों में एक लड़के और दो महिलाएं शामिल हैं.

मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रशांत रानपिसे ने बताया कि बुधवार रात अर्नेश्वर क्षेत्र में दीवार गिरने से नौ साल के एक लड़के समेत पांच लोगों की मौत हो गई. भारी बारिश के बाद क्षेत्र में पानी भर गया था.



इसके अलावा उन्होंने बताया कि एक अन्य घटना में साहकर नगर क्षेत्र में एक व्यक्ति का शव मिला. जबकि सिंहगढ़ मार्ग पर पानी में बह गई कार से एक व्यक्ति का शव मिला है. फायर ब्रिगेड ने इनके शव घटनास्थल से पास से बरामद किये हैं. इसके अलावा कुछ अन्य लोग लापता बताए जा रहे हैं जिनकी तलाश जारी है.
Loading...




बुधवार को पुणे और आसपास के क्षेत्रों के कई निचले इलाकों में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात बन गए. इस प्राकृतिक आपदा की वजह से दर्जनों मवेशियों की भी मौत हो गई है. साथ ही 100 से ज्यादा वाहन बाढ़ में बह गए हैं.

लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से 100 से ज्यादा गाड़ियां बाढ़ में बह गईं


पुणे के डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर नवल किशोर राम ने बारिश और बाढ़ की स्थिति को देखते हुए गुरुवार को सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी है. उन्होंने बताया कि बारामती इलाके में आए बाढ़ में फंसे लगभग 14 हजार लोगों को निकालकर सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि लगातार बारिश से डैम में पानी भर गया. डैम से पानी छोड़ने से इलाके के निचले इलाकों में पानी भर गया.



मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पुणे में बारिश और बाढ़ की वजह से 12 लोगों की हुई मौत पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि प्रभावित लोगों को हरसंभव मदद दी जाएगी. इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं.



(भाषा से इनपुट)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Pune से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 26, 2019, 8:13 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...