यूपी के बाद महाराष्ट्र के इन इलाकों में दोबारा लगेगा लॉकडाउन, 13 जुलाई से सब कुछ बंद
Maharashtra News in Hindi

यूपी के बाद महाराष्ट्र के इन इलाकों में दोबारा लगेगा लॉकडाउन, 13 जुलाई से सब कुछ बंद
कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण यह फैसला लिया गया है.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए महाराष्ट्र (Maharastra) के पुणे जिले समेत कई इलाकों में एक बार फिर सख्त लॉकडाउन (Lockdown) लगाने का फैसला लिया गया है. 13 जुलाई से 23 जुलाई तक पुणे, पिंपरी-चिंचवाड़ (Pune, Pimpri-Chinchwad ) और ग्रामीण पुणे के कुछ हिस्सों में पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है.

  • Share this:
नई दिल्ली/पुणे. कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए महाराष्ट्र (Maharastra) के पुणे जिले समेत कई इलाकों में एक बार फिर सख्त लॉकडाउन (Lockdown) लगाने का फैसला लिया गया है. 13 जुलाई से 23 जुलाई तक पुणे, पिंपरी-चिंचवाड़ (Pune, Pimpri-Chinchwad ) और ग्रामीण पुणे के कुछ हिस्सों में पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है. पुणे मंडल के आयुक्त दीपक म्हैसेकर के पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा करते हुए कहा कि इन इलाकों में 13 जुलाई से 23 जुलाई तक केवल डेयरी और मेडिकल स्टोर, अस्पतालों जैसी आवश्यक सेवाओं से संबंधित दुकानें खुली रहेंगी. इसके अलावा सब कुछ बंद रहेगा.

उनके अनुसार इन इलाकों में तेजी से कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ रहा है, ऐसे में हालात बेकाबू न हो इसके लिए दोबारा लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है. राज्य के उपमुख्यमंत्री और पुणे जिले के पालकमंत्री अजीत पवार ने आदेश दिया है कि अगले सोमवार यानी 13 जुलाई से 15 दिनों के लिए पुणे में सख्त लॉकडाउन लगाया जाएगा जिसकी नियमावली जल्द ही जारी की जाएगी.


पुणे, पिंपरी चिंचवड़ में कोरोना संक्रमितों की संख्या में पिछले 2 हफ्तों में जोरदार वृद्धि हुई है इसलिए प्रशासन की तरफ से लॉकडाउन लगाए जाने का फैसला लिया गया है.



पुणे में 30 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित
बता दें कि पुणे जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 30 हजार के पार पहुंच गई है. इसमें से 13 हजार से अधिक रोगी ठीक हुए हैं और 900 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. लेकिन पुणे और पिंपरी में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या प्रशासन के लिए चिंता बनी हुई है.

पुलिस अधिकारी भी कोरोना संक्रमित
वहीं, पिछले 48 घंटे में राज्य में पुलिसकर्मियों में कोरोना वायरस के 222 नए मामले सामने आए हैं और तीन मौतें हुई हैं. कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 5935 है, जिसमें 74 मौतें और 4715 ठीक हो चुके मामले शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading