Home /News /maharashtra /

pune police booked dancer and three other for making dance video in lal mahal

पुणेः डांस वीडियो बनाकर मुसीबत में फंसी डांसर, पुलिस ने दर्ज कर लिया मामला, लाल महल में शूट किया था VIDEO

लाल महल परिसर में डांस वीडियो बनाने पर पुलिस ने डांसर के खिलाफ दर्ज किया मामला. (फोटो-इंस्टाग्राम)

लाल महल परिसर में डांस वीडियो बनाने पर पुलिस ने डांसर के खिलाफ दर्ज किया मामला. (फोटो-इंस्टाग्राम)

लावणी महाराष्ट्र का लोकप्रिय लोक नृत्य है, जिसमें कामुक भावभंगिमाओं की अधिकता होती है. महाराष्ट्र के मंत्री तथा राकांपा के नेता जितेंद्र अव्हाड ने घटना की निंदा की.

पुणे. महाराष्ट्र पुलिस ने यहां छत्रपति शिवाजी महाराज से संबंधित लाल महल पर भारतीय लोक नृत्य लावणी की शूटिंग करने के आरोप में एक महिला कलाकार और तीन अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. शिवाजी महाराज ने अपने जीवन के कई आरंभिक वर्ष इस स्थान पर गुजारे थे. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) समेत कुछ राजनीतिक संगठनों ने नृत्य संबंधी वीडियो की निंदा की, जिसके चलते नृत्यांगना वैष्णवी पाटिल को माफी मांगनी पड़ी.

अधिकारी ने कहा कि पाटिल और तीन अन्य के खिलाफ लाल महल के चौकीदार की शिकायत पर शुक्रवार रात फराशखाना थाने में मामला दर्ज किया गया. लाल महल शहर के बीचोबीच स्थित लाल रंग की इमारत है, जहां मराठा योद्धा शिवाजी महाराज ने अपने बचपन के कई वर्ष गुजारे थे.

पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘वैष्णवी पाटिल ने सोमवार को लाल महल में लावणी नृत्य की प्रस्तुति दी और उनके साथ मौजूद लोगों ने इसका वीडियो बनाया, जिसे उन्होंने बाद में सोशल मीडिया पर सार्वजनिक कर दिया. उस समय ड्यूटी कर रहे चौकीदार की शिकायत में कहा गया है उसने उन्हें स्मारक के परिसर में नृत्य नहीं करने और वीडियो नहीं बनाने के लिये कहा.’

अधिकारी ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 295 और 186 के तहत मामला दर्ज किया गया है. लावणी महाराष्ट्र का लोकप्रिय लोक नृत्य है, जिसमें कामुक भावभंगिमाओं की अधिकता होती है. महाराष्ट्र के मंत्री तथा राकांपा के नेता जितेंद्र अव्हाड ने घटना की निंदा की.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘शिवाजी महाराज का लाल महल नृत्य का वीडियो शूट करने के लिये नहीं है. ऐसा दोबारा नहीं होना चाहिये. यदि किसी ने ऐसा किया है (नृत्य का वीडियो बनाया हो), तो उसे अपलोड न करें.’ वीडियो को लेकर विवाद खड़ा होने के बाद पाटिल ने शुक्रवार को माफी मांग ली.

Tags: Chatrapati Shivaji, Maharashtra, Pune news, Viral videos

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर