मुंबई के बाद अब पुणे में भारी बारिश की चेतावनी, लोगों से बाहर न निकलने की अपील

महाराष्ट्र में मुंबई और आसपास के इलाकों में पिछले दो दिनों से जारी तेज़ बारिश से वहां भारी तबाही हुई है. मुंबई और पुणे में बीती रात दो अलग-अलग जगह बारिश की वजह से दीवार गिरने से अब तक कुल 20 लोगों की मौत की खबर है.

News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 8:41 AM IST
मुंबई के बाद अब पुणे में भारी बारिश की चेतावनी, लोगों से बाहर न निकलने की अपील
मुंबई के बाद अब पुणे में भारी बारिश की चेतावनी.
News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 8:41 AM IST
मुंबई में बारिश के कहर के बाद अब पुणे पर भी संकट मंडरा रहा है. पुणे नगर निगम ने बारिश के संबंध में मौसम विभाग की चेतावनी को जारी करते हुए लोगों से घरों से बाहर न निकलने की अपील की है. नगर निगम की ओर से कहा गया है कि मौसम विभाग (आईएमडी) की ओर से आने वाले कुछ घंटों में पुणे में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. लिहाजा सभी लोगों से अपील की जाती है कि वे एहतियात बरतें.

इतना ही नहीं निगम की ओर से कहा गया है कि किसी भी इमरजैंसी के दौरान एनडीआरएफ, फायर ब्रिगेड और पुलिस स्‍टेशन में तत्‍काल संपर्क करें.

मुंबई आसपास में हुई है बारिश से भारी तबाही
महाराष्ट्र में मुंबई और आसपास के इलाकों में पिछले दो दिनों से जारी तेज़ बारिश से वहां भारी तबाही हुई है. मुंबई और पुणे में बीती रात दो अलग-अलग जगह बारिश की वजह से दीवार गिरने से अब तक कुल 20 लोगों की मौत की खबर है. इनमें से 14 लोगों की मुंबई और छह लोगों की मौत पुणे में हुई है.
Loading...

मृतकों के परिजनों के लिए पांच लाख के मुआवजे का ऐलान
मुंबई के मलाड सब-वे में पानी भरने से उसमें एक स्कॉर्पियो कार फंस गई. इस कारण उसमें सवार दो लोगों की मौत हो गई. राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बारिश में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है तथा मृतकों के आश्रितों के लिए पांच लाख के मुआवजे का ऐलान किया है.

ये भी पढ़ें

LIVE: महाराष्ट्र में आफत की बारिश, मुंबई-पुणे में 22 लोगों की मौत, सरकार ने किया छुट्टी का ऐलान

बारिश ने थामी मुंबई की रफ्तार, स्कूल-ऑफिस बंद, वेस्टर्न रेल लाइन ठप, 54 प्लेन डायवर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Pune से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 2, 2019, 8:38 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...