महाराष्ट्र: जुलूस में हथियार लहराने पर VHP के 250 कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज

महाराष्ट्र के पुणे के पिंपरी-चिंचवाड इलाके में रविवार को एक जुलूस के दौरान कथित तौर पर एयरगन और तलवारें प्रदर्शित करने को लेकर VHP के करीब 250 कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

News18Hindi
Updated: June 3, 2019, 1:48 PM IST
महाराष्ट्र: जुलूस में हथियार लहराने पर VHP के 250 कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज
प्रतीकात्मक तस्वीर
News18Hindi
Updated: June 3, 2019, 1:48 PM IST
महाराष्ट्र के पुणे के पिंपरी-चिंचवाड इलाके में रविवार को एक जुलूस के दौरान कथित तौर पर एयरगन और तलवारें प्रदर्शित करने को लेकर विश्व हिंदू परिषद (VHP) के करीब 250 कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि जिन लोगों के खिलाफ शस्त्र कानून की संबंधित धाराओं और बॉम्बे पुलिस कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है उनमें वीएचपी के स्थानीय अध्यक्ष शरद इनामदार, जिला अध्यक्ष धनजी शिंदे शामिल हैं.



पिंपरी-चिंचवाड के निगडी थाना अधिकारी ने सूचना दी है, ‘पुलिस से अनुमति नहीं मिलने के बावजूद रविवार की शाम को यमुनानगर इलाके में संगठन ने शोभा यात्रा निकाली जिसमें बड़े पैमाने पर महिलाएं शामिल हुईं. हमने चार लड़कियों के हाथों में एयर राइफल और पांच लड़कियों को तलवारें लहराते हुए देखा.’
Loading...

उन्होंने बताया, ‘हमने स्वत: संज्ञान लेते हुए निगडी पुलिस थाना में मामला दर्ज किया. हमें यह पता लगाना है कि जुलूस के दौरान किस तरह की एयर राइफलें प्रदर्शित की गईं. जब उनका ट्रिगर दबाया जाता था तो तेज आवाज होती थी.’

अधिकारी ने बताया कि वीएचपी का जुलूस बॉम्बे पुलिस अधिनियम, 1951 के तहत 21 मई से 3 जून तक प्रभावी पिंपरी चिंचवाड पुलिस आयुक्त क्षेत्र के लिए जारी धारा 144 का उल्लंघन था. उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है.

ये भी पढ़ें-

केजरीवाल का बड़ा ऐलान- DTC बस और मेट्रो में फ्री में सफर करेंगी महिलाएं

रूठे नीतीश पर डोरे डालने में जुटे मांझी! 24 घंटे के दौरान आज दूसरी बार होगी मुलाकात

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Pune से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 3, 2019, 1:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...