लाइव टीवी

महाराष्ट्र के पुणे में भूख-प्यास से तड़पकर 40 वर्षीय प्रवासी मजदूर की मौत
Pune News in Hindi

भाषा
Updated: May 20, 2020, 4:25 PM IST
महाराष्ट्र के पुणे में भूख-प्यास से तड़पकर 40 वर्षीय प्रवासी मजदूर की मौत
उत्तर प्रदेश में प्रवासी मजदूरों में कोरोना संक्रमण सामने आने से नई चिंता खड़ी हो रही है.

अधिकारी ने कहा, 'पोस्टमार्टम होने पर पता चला कि मजदूर के अत्यधिक चलने, भूख और शरीर में पानी की कमी होने के कारण 15 मई के आसपास उसकी मौत (Death) हो गई थी.'

  • Share this:
औरंगाबाद. महाराष्ट्र (Maharshtra) के पुणे जिले से पैदल चलकर परभणी स्थित अपने पैतृक स्थान जा रहे चालीस वर्षीय एक प्रवासी मजदूर (Migrant labor) की भूख और प्यास से मौत हो गई. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. अंभोरा पुलिस थाने के सहायक निरीक्षक ज्ञानेश्वर कुकलारे ने बताया कि सोमवार को बीड जिले के धनोरा गांव में पिंटू पवार अपने निवास स्थान से करीब 200 किलोमीटर दूर मृत पाया गया.

अधिकारी ने कहा, 'बाद में शव परीक्षण होने पर पता चला कि अत्यधिक चलने, भूख और शरीर में पानी की कमी होने के कारण 15 मई के आसपास उसकी मौत हो गई थी.' मृतक परभणी जिले के एक गांव का रहने वाला था और गन्ने के खेत में काम करता था लेकिन लॉकडाउन लागू होने के बाद वह पुणे में अपने भाई के घर रहने चला गया था.

श्रमिक 30-35 किलोमीटर चलकर धनोरा पहुंचा



इसके बाद उसने अपने गांव जाने का निश्चय किया. आठ मई को वह पैदल निकल पड़ा और 14 मई को अहमदनगर पहुंचा. श्रमिक के पास मोबाइल फोन नहीं था इसलिए उसने किसी अन्य व्यक्ति के फोन से 14 मई को अपने घर पर संपर्क किया. अधिकारी ने बताया कि वहां से श्रमिक 30-35 किलोमीटर चलकर धनोरा पहुंचा और टिन के एक शेड के नीचे आराम करने लगा.



सोमवार को, वहां से गुजरने वाले राहगीरों को बदबू आई तो उसने पुलिस को इसकी सूचना दी. अधिकारी ने कहा कि पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो वहां पवार को मृत पाया. उन्होंने कहा कि शव परीक्षण के बाद मृतक के परिजनों से बातचीत कर धनोरा ग्राम पंचायत और पुलिस ने मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों ने मचाया उत्पात, 4 गाड़ियों में लगाई आग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Pune से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2020, 4:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading