लाइव टीवी
LIVE NOW

Highlights: पीएम मोदी का कांग्रेस को चैलेंज, कहा- हिम्मत है तो 370 को वापस लाने का ऐलान करें

महाराष्ट्र (Maharashtra) के जलगांव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि 4 माह पहले नए भारत (Bharat) के लिए वोट दिया था. नए भारत का नया जोश अब दुनिया को दिखने लगा है. पीएम मोदी ने कहा कि कश्मीर (Kashmir) महज जमीन का टुकड़ा नहीं, भारत का ताज है.

Hindi.news18.com | October 13, 2019, 3:59 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated October 13, 2019

हाइलाइट्स

12:41 pm (IST)
मोदी ने कहा कि, चार महीने पहले नए भारत के लिए वोट दिया था. नए भारत का नया जोश दुनिया को भी दिखने लगा है.  

11:20 am (IST)
चंडीगढ़ में भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और अन्य भाजपा नेताओं ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया.    

1:55 pm (IST)

भाजपा के लिए चुनाव प्रचार करते हुए मोदी ने राज्य के लोगों से मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को फिर से जीत दिलाने में सहयोग देने की अपील की. 

1:41 pm (IST)
मोदी ने विरोधियों बरसते हुए कहा कि, भारत के हित में लिए गए फैसलों का कुछ पार्टियों, नेताओं द्वारा विरोध दुर्भाग्यपूर्ण है.  

1:05 pm (IST)
जलगांव में विरोधी दलों पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, कश्मीर पर विपक्ष अपना रूख साफ करें

1:02 pm (IST)
 प्रधानमंत्री ने कहा कि आपने जाति, धर्म, संप्रदाय से ऊपर उठकर एक निर्णायक जनादेश दिया है.

1:01 pm (IST)
मोदी ने कहा कि, आप भी अनुभव करने लगे हैं, पर पहले ऐसा होता था क्या?  यह नरेंद्र मोदी के कारण नहीं बल्कि आप लोगों के वोट के कारण हो रहा है.

12:58 pm (IST)
मोदी बोले कि पड़ोसी देश की भाषा कांग्रेस-NCP की है.  

12:57 pm (IST)
आपके वोट की बड़ी कीमत है. हर ताकतवर देश भारत के साथ खड़ा है.  

12:46 pm (IST)
नए भारत का नया जोश दुनिया को भी दिखने लगा है.  

LOAD MORE
महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों ने अभी से कमर कस ली है. महाराष्ट्र के जलगांव में बोले पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि, 4 माह पहले नए भारत के लिए वोट दिया था. नए भारत का नया जोश अब दुनिया को दिखने लगा है. पीएम मोदी ने कहा कि कश्मीर महज़ जमीन का टुकड़ा नहीं, भारत का ताज है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, फड़णवीस को दूसरी बार मुख्यमंत्री बनाने के लिए लोगों का समर्थन मांगने महाराष्ट्र आया हूं. कांग्रेस को चैलेंज देते हुए उन्होंने कहा कि हिम्मत है तो 370 को वापस लाने का ऐलान करें. विपक्षी दलों पर बरसते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि अनुच्छेद 370 पर ऐसा लग रहा है विपक्ष पड़ोसी देश की जुबान बोल रहा है. भाजपा के लिए चुनाव प्रचार करते हुए उन्होंने राज्य के लोगों से मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को फिर से जीत दिलाने में सहयोग देने की अपील की.

जल जीवन मिशन पर खर्च किए जाएंगे 3.5 लाख करोड़ रुपए
नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी सरकार एक और बड़े संकल्प को ज़मीन पर उतारना शुरु कर चुकी है. यह संकल्प पानी का है, महाराष्ट्र सहित पूरे देश के हर घर को जल से जोड़ने का है. इस संकल्प को पूरा करने के लिए जल जीवन मिशन पर साढ़े तीन लाख करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे.

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने रविवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. चंडीगढ़ में भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और अन्य भाजपा नेताओं ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया. दोनों ही राज्यों के विधानसभा चुनावों में अपनी पार्टी की जीत पक्की करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी रविवार को महाराष्ट्र में रैलियों को संबोधित करेंगे. लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस दोनों ही राज्यों में सत्ता हासिल करना चाहती है, जबकि बीजेपी और उसके सहयोगी दल एक बार फिर जीत दर्ज करने को बेताब दिख रहे हैं. इन रैलियों के साथ ही संभावना है कि भारतीय जनता पार्टी रविवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा-पत्र भी जारी करेगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को महाराष्ट्र के जलगांव और सकोली में रैलियों को संबोधित करेंगे. वहीं राहुल गांधी महाराष्ट्र में तीन रैलियां करेंगे. राहुल दोपहर में असुआ (लातूर) में कांग्रेस उम्मीदवार बसावरन एम. पाटिल की रैली में भाग लेंगे, इसके बाद चांदीवली में पार्टी उम्मीदवार नसीम खान के पक्ष में रैली को संबोधित करेंगे. इसके बाद धारावी में वर्षा गायकवाड़ के लिए होने वाली रैली में सरकार पर हमला करते दिखेंगे.

रैली में भाग लेने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ट्वीट करते हुए कहा था, महाराष्ट्र में कल प्रचार करूंगा. जलगांव और सकोली में रैलियों को संबोधित करने के लिए काफी उत्सुक हूं. एनडीए के युवा और दूरदर्शी सीएम देवेंद्र फडणवीस जी के नेतृत्व वाली सरकार के कामों के आधार पर लोगों के बीच जा रहा हूं. हम राज्य की सेवा के लिए पांच साल और मांगेंगे.
Loading...