पटरी पर गिरे बच्‍चे को बचाने वाले कर्मी को रेल मंत्री पीयूष गोयल ने किया फोन, क‍हा- आप पर गर्व है

जांबाज रेलकर्मी ने बचाई थी बच्‍चे की जान. (Pic- ANI)

जांबाज रेलकर्मी ने बचाई थी बच्‍चे की जान. (Pic- ANI)

बच्चे की जान बचाने वाले इन रेलवे पॉइंट्समैन का नाम मयूर शेलखे है. रेल मंत्री ने उनसे कहा कि आप ऐसे ही काम करते रहिये.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2021, 4:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. सोशल मीडिया (Social Media) पर रोजाना कोई वीडियो वायरल (Viral Video) होता है. लेकिन इनमें से कुछ ऐसे होते हैं जो लोगों के जहन में एक छाप छोड़ जाते हैं. ऐसा ही वीडियो सोमवार को सुबह सामने आया था. जिसमें एक जांबाज रेलवे पॉइंट्समैन (Railway Pointsman) पटरी पर गिरे बच्‍चे की जान बचाता है. उनकी इस बहादुरी की चर्चा हर ओर हो रही है. ऐसे में यह वीडियो देखकर रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) भी खुद को रोक नहीं पाए. उन्‍होंने इन पॉइंट्समैन को खुद कॉल किया और उनका आभार जताते हुए कहा कि हमें आप पर गर्व है. रेल मंत्री ने उनसे कहा कि आप ऐसे ही काम करते रहिये.

बच्चे की जान बचाने वाले इन रेलवे पॉइंट्समैन का नाम मयूर शेलखे है. सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि महाराष्‍ट्र के वांगनी स्‍टेशन के प्‍लेटफॉर्म नंबर 2 पर पटरी की ओर एक बच्‍चा अपनी मां के साथ खड़ा था. इसी दौरान अचानक उसका संतुलन बिगड़ता है और वह नीचे पटरी पर गिर जाता है. ऊंचाई अधिक होने के कारण न तो मां नीचे कूद पाती है और ना ही बच्‍चा ऊपर चढ़ पाता है.

Youtube Video


इसी बीच उसी पटरी पर एक नॉन स्‍टॉप ट्रेन आती दिखती है. यह सब देखकर प्‍लेटफॉर्म पर मौजूद लोगों में खलबली मच जाती है. तभी पटरी पर मौजूद पॉइंट्समैन मयूर दौड़ते हुए बच्‍चे के पास पहुंचते हैं और उसे उठाकर प्‍लेटफॉर्म पर रखते हैं फिर खुद भी ऊपर चढ़ जाते हैं. उनके ऊपर चढ़ते ही पटरी पर से तेज रफ्तार ट्रेन गुजरने लगती है.
उनकी इस जांबाजी से बच्‍चे की जान बच जाती है. इस वीडियो के सामने आने के बाद उनकी बहादुरी की चर्चा हर ओर हो रही है. मयूर शेलखे का कहना है कि शनिवार को जब वह ड्यूटी पर थे तभी सीएसटी की तरफ जाने वाली उद्यान एक्सप्रेस आ रही थी. उस समय एक ब्लाइंड लेडी अपने बच्चे के साथ प्लेटफॉर्म पर जा रही थी. मैंने देखा कि 6 साल का बच्चा पटरी पर गिर गया और सामने से ट्रेन आ रही है. मैंने सोचा कि बच्चे की जान बचाना बहुत जरूरी है, इसलिए मैं तुरंत भाग कर गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज