लड़कियों को इम्प्रेस करने के लिए बना फर्जी पुलिस अधिकारी, गिरफ्तार

लड़कियों को इम्प्रेस करने के लिए बना पुलिस अधिकारी

लड़कियों को इम्प्रेस करने के लिए बना पुलिस अधिकारी

पूछताछ में उसने बताया कि वह उसके जान-पहचान की एक लड़की को इम्प्रेस करने के लिए फर्जी पुलिस अधिकारी बना, क्योंकि वह उससे शादी करना चाहता था और उसी के लिए वह कई दिनों से सीएसएमटी स्टेशन आता था.

  • Share this:
मुंबई. मध्य रेलवे की सीएसएमटी रेलवे पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो लड़कियों को इंप्रेस करने के लिए फर्जी पुलिस अधिकारी बनकर घूमता था. इस शख्स की गिरफ्तारी सीएसएमटी स्टेशन से हुई. गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम नीलेश चव्हाण है और वह महाराष्ट्र के कराड इलाके का रहने वाला है. रेलवे पुलिस के मुताबिक फर्जी अधिकारी बनकर आरोपी नीलेश चव्हाण लड़कियों से बात करने और उन्हें इम्प्रेस कर शादी का प्रपोजल रखता था.

सीएसएमटी रेलवे पुलिस ने मिली जानकारी के मुताबिक 7 मार्च की दोपहर को स्टेशन के हेड टिकट निरीक्षक राजेश करलकर की नजर पुलिस निरीक्षक की वर्दी में प्लेटफॉर्म पर घूमते एक शख्स पर पड़ी. उस शख्स की हरकतों को देखकर करलकर को उस पर शक हुआ. उन्होंने उस शख्स से आईडी कार्ड दिखाने को कहा और पूछा कि उसकी तैनाती कहां पर है. इस सवाल का जवाब वह दे नहीं पाया, जिसके बाद करलकर उसे लेकर रेलवे पुलिस स्टेशन पहुंचे और सारी जानकारी अधिकारियों को दी.

ये भी पढ़ें- सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्‍छी खबर! DA की रुकी हुई 3 किस्‍तों का होगा भुगतान



पूछताछ में सामने आया सच
रेलवे पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो पता चला कि वह फर्जी पुलिस अधिकारी है और लड़कियों को इंप्रेस करने के लिए उसने इस रास्ते को चुना. पूछताछ में उसने बताया कि वह उसके जान-पहचान की एक लड़की को इम्प्रेस करने के लिए फर्जी पुलिस अधिकारी बना, क्योंकि वह उससे शादी करना चाहता था और उसी के लिए वह कई दिनों से सीएसएमटी स्टेशन आता था. इस जानकारी के बाद रेलवे पुलिस ने आईपीसी की धारा 420, 100 और रेलवे एक्ट की धारा 147 के तहत मामला दर्ज करते हुए आरोपी नीलेश चव्हाण को गिरफ्तार कर लिया.

रेलवे पुलिस ने जब मामले करनी शुरू की तो और चौंकाने वाली जानकारी सामने आई. जांच में पता चला कि महाराष्ट्र के कई अन्य जिलों में भी आरोपी नीलेश चव्हाण ने इसी मोडेस ओपेरंडी के तहत लड़कियों को इम्प्रेस कर उन्हें शादी करने का प्रस्ताव रख चुका था. उसके खिलाफ इसी तरह के मामलों में 4 मामले अलग-अलग पुलिस स्टेशनो में दर्ज हैं, जिसमें से वह 2 मामलों में जमानत पर है. इतना ही नही, उसकी हरकतों की वजह से उसके परिवार ने उसे घर से निकाल भी दिया है. फिलहाल आरोपी रेलवे पुलिस की हिरासत में है और आगे की जांच चल रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज