खुशखबरी: मुंबई लोकल ट्रेनों में टीचरों, अन्‍य स्‍कूल स्‍टाफ को मिली यात्रा की अनुमति

टीचरों को लोकल ट्रेंन से यात्रा करनें की मिली अनुमति (फाइल फोटो)
टीचरों को लोकल ट्रेंन से यात्रा करनें की मिली अनुमति (फाइल फोटो)

Special Suburban Services in Mumbai: रेल मंत्री पीयूष गोयल (Union Minister of Railways, Piyush Goyal) ने कहा कि जिन यात्रियों को अभी तक यात्रा करने की अनुमति नहीं दी गई है, उनसे अनुरोध है कि वह जल्‍दबाजी में स्‍टेशनों पर जाने से बचें. उन्‍होंने कहा कि देश में धीरे-धीरे रेलवे की सेवाएं आरंभ हो रही हैं. जहां लॉकडाउन में बहुत कम ट्रेनों का संचालन हो रहा था, वहीं अब फिर से रेल सेवाएं शुरू हो चुकी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2020, 12:04 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. रेल मंत्री पीयूष गोयल (Union Minister of Railways, Piyush Goyal) ने शुक्रवार को कहा कि रेलवे स्‍कूलों के शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को मुंबई में विशेष उपनगरीय सेवाओं से यात्रा करने की अनुमति देता है. उन्‍होंने कहा कि जिन यात्रियों को अभी तक यात्रा करने की अनुमति नहीं दी गई है, उनसे अनुरोध है कि वह जल्‍दबाजी में स्‍टेशनों पर जाने से बचें. उन्‍होंने कहा कि देश में धीरे-धीरे रेलवे की सेवाएं आरंभ हो रही हैं. जहां लॉकडाउन में बहुत कम ट्रेनों का संचालन हो रहा था, वहीं अब फिर से रेल सेवाएं शुरू हो चुकी हैं. आने वाले दिनों में अन्‍य कई रुटों पर भी सेवाएं आरंभ कर दी जाएंगी. पीयूष गोयल ने कहा कि आने वाले साल अच्‍छा होगा.

1 नवंबर से मुंबई में शुरू हुईं थी 610 अतिरिक्त स्पेशल सब अर्बन ट्रेन
इससे पहले रेलवे ने 1 नवंबर से मुंबई में 610 अतिरिक्त सब अर्बन ट्रेनों को चलाना शुरू किया था. ये 610 ट्रेनें मुंबई में मौजूदा चल रहीं 1410 ट्रेनों के अतिरिक्त हैं. इन ट्रेन सेवाओं के साथ मुंबई में विशेष सबअर्बन ट्रेनों सेवाओं की संख्या बढ़कर 2020 हो गई हैं. उल्लेखनीय है कि रेलवे ने 15 जून को आपातकालीन और आवश्यक सेवाओं में कार्यरत व्यक्तियों के लिए सबअर्बन ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू किया था.

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड ड्रग्स केस: अर्जुन रामपाल से 7 घंटे पूछताछ, एक्टर बोले- ड्रग्स से मेरा कोई लेना देना नहीं
ये भी पढ़ें: महाराष्ट्रः एनसीपी नेता नवाब मलिक बोले, एमवीए अगर तय कर ले तो बीजेपी खाली हो जाएगी



इन क्षेत्रों में भी सब अर्बन ट्रेन बढ़ाने का हुआ ऐलान
अभी कुछ दिन पहले ही भारतीय रेलवे ने घोषणा की कि सेंट्रल रेलवे में 314 अतिरिक्त सबअर्बन ट्रेनें चलाई जाएगी. इस क्षेत्र में फिलहाल 706 ट्रेने चलाई जा रही है. उसी तरह वेस्टर्न रेलवे क्षेत्र में 296 सबअर्बन ट्रेन चलाने का भी ऐलान किया गया. यह 296 सब अर्बन ट्रेनें मौजूदा 704 ट्रेनों के अतिरिक्त होगा. कोरोना काल में भारतीय रेलवे सीमित संख्या में यात्री पैसेंजर ट्रेनों का संचालन कर रही है.

यात्रियों से रेलवे ने किया है ये अपील
सबअर्बन ट्रेनों की संख्या बढ़ाने के ऐलान के साथ ही भारतीय रेलवे ने यात्रियों से अपील की है कि स्टेशनों और यात्रा के दौरान मेडिकल और सोशल प्रोटोकॉल को अनिवार्य तौर पर पालन करे. साथ ही रेलवे ने कहा कि आम जनता किसी भी अफवाह पर ध्यान नहीं दें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज