Home /News /maharashtra /

raj thackeray reacts on current maharashtra politics and uddhav thackeray

उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद राज ठाकरे का ट्वीट- जब कोई किस्मत को कर्तव्य से जोड़ लेता है...

पिछले दो महीने के दौरान राज ठाकरे ने लाउडस्पीकर के मुद्दे को लेकर उद्धव ठाकरे की सरकार पर जम कर निशाना साधा था. (एएनआई)

पिछले दो महीने के दौरान राज ठाकरे ने लाउडस्पीकर के मुद्दे को लेकर उद्धव ठाकरे की सरकार पर जम कर निशाना साधा था. (एएनआई)

Maharashtra Political crisis: राज ठाकरे का ये ट्वीट बुधवार रात को उद्धव ठाकरे द्वारा राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को इस्तीफा सौंपने के बाद आया है. शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे के बागी होने के बाद राज्य में महा विकास अघाड़ी सरकार गिर गई.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई. महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद पहली बार महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि जब कोई किस्मत को कर्तव्य से जोड़ लेता है, उसी दिन उसका पतन शुरू हो जाता है. हालांकि उन्होंने उद्धव ठाकरे का नाम नहीं लिया. लेकिन माना जा रहा है कि उनका इशारा महाराष्ट्र के पूर्व सीएम की ओर ही है. बता दें कि शिवसेना नेता और ठाकरे परिवार के करीबी एकनाथ शिंदे के बागी होने और ज्यादातर विधायकों को अपने पाले में करने के बाद उद्धव ठाकरे को इस्तीफा देने के लिए मजबूर होना पड़ा.

बता दें कि पिछले दो महीने के दौरान राज ठाकरे ने लाउडस्पीकर के मुद्दे पर उद्धव ठाकरे की सरकार पर जमकर निशाना साधा था. लेकिन मौजूदा सियासी घमासान के बीच उनकी प्रतिक्रिया नहीं आई थी. अब उन्होंने शिवसेना की सरकार गिरने के बाद इशारों-इशारों में महाविकास अघाड़ी गठबंधन पर निशाना साधा है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार रात को राजभवन में राज्य के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को अपना इस्तीफा सौंप दिया. राजभवन के सूत्रों ने बताया कि राज्यपाल ने ठाकरे का इस्तीफा स्वीकार कर लिया और उन्हें वैकल्पिक व्यवस्था होने तक मुख्यमंत्री पद पर बने रहने को कहा. ठाकरे मर्सिडीज कार चलाते हुए राजभवन पहुंचे थे.

राज ठाकरे का ट्वीट

इस बीच शिवसेना सांसद संजय राउत ने बुधवार रात कहा कि महाराष्ट्र ने उद्धव ठाकरे के रूप में एक समझदार और सभ्य मुख्यमंत्री खो दिया है, जिन्होंने शालीनता से पद छोड़ दिया है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार को कहा कि उनकी रुचि ‘संख्याबल के खेल’ में नहीं है और इसलिए वह अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं. राउत ने ट्वीट किया, ‘मुख्यमंत्री (उद्धव ठाकरे) ने शालीनता से पद छोड़ दिया है. हमने एक समझदार और सभ्य मुख्यमंत्री खो दिया है.’

राउत ने कहा कि वे शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे की विरासत को आगे बढ़ाएंगे और जेल जाने को तैयार हैं. उन्होंने कहा, ‘‘धोखेबाजों का अंत कभी अच्छा नहीं होता और इतिहास इसे साबित कर सकता है. अब, यह शिवसेना की भारी जीत की शुरुआत है. हम लाठियों का सामना करेंगे, जेल जाएंगे लेकिन बालासाहेब ठाकरे की शिवसेना को जिंदा रखेंगे.’ (भाषा इनपुट के साथ)

Tags: Raj thackeray

अगली ख़बर