लाइव टीवी

भाई दूज पर राज ठाकरे ने कार्टून के जरिए पीएम मोदी पर साधा निशाना

News18Hindi
Updated: November 9, 2018, 12:56 PM IST
भाई दूज पर राज ठाकरे ने कार्टून के जरिए पीएम मोदी पर साधा निशाना
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे (फ़ाइल फोटो)

राज ठाकरे ने आरोप लगाया है कि साल 2014 के चुनाव में बीजेपी को झूठे वादे के सहारे जीत मिली थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 9, 2018, 12:56 PM IST
  • Share this:
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे ने एक बार फिर से कार्टून के जरिए मोदी सरकार की आलोचना की है. भाई दूज के मौके पर बनाए गए कार्टून में उन्होंने दिखाया है कि भारत माता मोदी सरकार से रूठ गई है. राज ठाकरे ने आरोप लगाया है कि साल 2014 के चुनाव में झूठे वादे के सहारे बीजेपी को जीत मिली थी, लेकिन इस बार ऐसा नहीं होने वाला है.

कार्टून में ठाकरे ने भारत माता के रूप में एक महिला को दिखाया है. इसके बैकग्राउंड में साल 2014 के लोकसभा चुनाव के वादों को दिखाया गया है जिसके सहारे बीजेपी को जीत मिली थी, जबकि दूसरी तरफ साल 2018 लिखकर कई मुद्दे उठाकर सरकार से नाराज़गी जताई है.

इस कार्टून में एक जगह लिखा है, "पिछली बार मैंने आपके गुड लक के लिए प्रार्थना की थी, पर अब कभी नहीं करूंगी."


Loading...

कार्टून में दिखाया गया है कि 2014 में पीएम मोदी ने देश में 100 स्मार्टसिटी, हर किसी के खाते में 15 लाख रुपये, गंगा की सफाई, किसानों की आय को दोगुना करना, पाकिस्तान को सबक सिखाने और काले धन के साथ भ्रष्ट लोगों को पकड़ने जैसे तमाम वादे किए थे. साल 2018 लिखकर उन्होंने राफेल डील, महिलाओं के खिलाफ अत्याचार, बैंकों में लूट जैसे तमाम मुद्दे उठाए हैं.

ये कोई पहला मौका नहीं है जब राज ठाकरे ने कार्टून के जरिए सरकार की आलोचना की हो. पिछले हफ्ते राज ठाकरे ने सरदार वल्लभभाई पटेल की मूर्ति के अनावरण के बाद पीएम मोदी पर निशाना साधा था. उन्होंने कार्टून में मूर्ति पर आए 2290 करोड़ रुपये के खर्च का जिक्र किया था. साथ ही यह दिखाया था कि पटेल की मूर्ति कह रही है कि जितना पैसा इस मूर्ति पर खर्च किया है, उतना ही पैसा जरूरतमंदों की जिंदगी सुधारने में लगाते तो अच्छा होता.

ये भी पढ़ें:

भारत के लिए सबसे बड़ी चुनौती है श्रीलंका में चीन की बढ़ती ताकत

सबरीमाला में रथयात्रा बनाम पदयात्रा: लोकसभा पर है बीजेपी और कांग्रेस की नज़र

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2018, 10:58 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...