लाइव टीवी

मराठा आरक्षण मुद्दे पर राज ठाकरे बोले- फडणवीस कर रहे लोगों को 'गुमराह'

भाषा
Updated: July 23, 2018, 3:43 PM IST
मराठा आरक्षण मुद्दे पर राज ठाकरे बोले- फडणवीस कर रहे लोगों को 'गुमराह'
राज ठाकरे (फाइल फोटो)

राज ठाकरे ने आरोप लगाया है कि वो प्रस्तावित महाभर्ती अभियान में मराठा समुदाय के लिए नौकरियों में आरक्षण के मुद्दे पर समुदाय को ‘‘गुमराह’’ कर रहे हैं.

  • Share this:
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर आरोप लगाया है कि वो प्रस्तावित महाभर्ती अभियान में मराठा समुदाय के लिए नौकरियों में आरक्षण के मुद्दे पर समुदाय को ‘‘गुमराह’’ कर रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः इतना झूठ बोलने वाला प्रधानमंत्री नहीं देखा: राज ठाकरे

ठाकरे ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ मुख्यमंत्री झूठ बोल रहे हैं. वह यह कहकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं कि अगर बंबई हाईकोर्ट समुदाय के लिए आरक्षण को मंजूरी देती है तो सरकार बैकलॉग के रूप में मराठा उम्मीदवारों को 72,000 पदों में से 16 प्रतिशत पद आवंटित कर देगी. वह आम लोगों को गुमराह कर रहे हैं.’’

ये भी पढ़ेंः राज ठाकरे ने की देश में शरीयत जैसा कड़ा कानून लाने की वकालत

मनसे प्रमुख अपनी पार्टी का आधार बढ़ाने की कोशिश के तहत इस समय मराठवाड़ा क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं. मराठा समुदाय के लोग अन्य पिछड़ा वर्ग के तहत सरकारी नौकरियों एवं शिक्षा में 16 प्रतिशत आरक्षण की मांग करते रहे हैं. वे अपनी मांग पर जोर देने के लिए पिछले साल से विरोध प्रदर्शन और रैलियां करते रहे हैं. मामला इस समय बंबई उच्च न्यायालय में लंबित है.

उन्होंने सवाल किया, ‘‘सरकारी विभागों में महज दो प्रतिशत नौकरियों का सृजन हुआ है. इतनी कम नौकरियों से आरक्षण की समस्या कैसे सुलझ सकती है.’’

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 23, 2018, 3:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...