अपना शहर चुनें

States

जयपुर में ACB ने मुंबई पुलिस के चार कर्मियों को दो लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

(प्रतीकात्मक तस्वीर)
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) के एक दल ने मंगलवार को मुंबई पुलिस के उपनिरीक्षक और तीन कांस्टेबलों को कथित रूप से दो लाख रुपये की रिश्वत लेते एक होटल से गिरफ्तार कर लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2020, 10:54 AM IST
  • Share this:
जयपुर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) के एक दल ने मंगलवार को मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के उपनिरीक्षक और तीन कांस्टेबलों को कथित रूप से दो लाख रुपये की रिश्वत लेते जयपुर के एक होटल से गिरफ्तार कर लिया. ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि मुंबई के बोरीवली थाने के उपनिरीक्षक प्रशांत शिन्दे, कांस्टेबल लक्ष्मण, सुभाष पाण्डूरंग, सचिन अशोक गुन्डके ने परिवादी से उसके पिता को गिरफ्तार नहीं करने की एवज में दो लाख रूपये की रिश्वत की मांग की थी.

उन्होंने बताया कि चारों आरोपियों को मंगलवार को जयपुर के एक होटल में परिवादी से दो लाख रूपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त आरोपियों के पास से 89,000 रूपये और बरामद किये गये हैं. आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और इसकी जांच की जा रही है.

क्या थी शिकायत?
महानिदेशक ने कहा कि अमन शर्मा ने शिकायत की थी कि मुंबई के चार पुलिसकर्मियों ने उनके किरायेदार विनोद की तलाश में उनके घर पहुंचे और दावा किया कि उनके खिलाफ बोरीवली पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया.





उन्होंने कहा कि जब विनोद घर में नहीं पाया गया तो चार पुलिसकर्मियों ने कथित तौर पर अमन के पिता पर दबाव डाला कि वे किरायेदार को पकड़ने में मदद करें और धमकी दी कि अगर वह उनकी बात नहीं मानेंगे तो गिरफ्तार कर लिया जाएगा. उन्होंने गिरफ्तार नहीं करने के लिए 2 लाख रुपये की रिश्वत भी मांगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज