RSS को महाराष्ट्र के नेता का सुझाव, 2019 में जीतना है तो मोदी की जगह गडकरी को लाओ

नितिन गडकरी (फाइल फोटो)

नितिन गडकरी (फाइल फोटो)

किशोर तिवारी ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और महासचिव सुरेश जोशी को लिखे पत्र में कहा कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी की हार की वजह नेताओं का अहंकार है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 18, 2018, 6:03 PM IST
  • Share this:
महाराष्ट्र के एक बड़े किसान नेता ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को सुझाव दिया है कि अगर बीजेपी 2019 में चुनाव जीतना चाहती है उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जगह केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को लेना चाहिए.

यह मांग वसंतराव नाईक शेती स्वावलंबन मिशन (वीएनएसएसएम) के प्रमुख किशोर तिवारी की तरफ से आई है. तिवारी ने ये मांग उस दिन उठाई जब प्रधानमंत्री मोदी थाणे और पुणे में मेट्रो के शिलान्यास समेत कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए महाराष्ट्र में थे.

तिवारी ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और महासचिव सुरेश जोशी को लिखे पत्र में कहा कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी की हार की वजह नेताओं का अहंकार है. उन्होंने नोटबंदी, जीएसटी और तेल की कीमतों में वृद्धि जैसे फैसलों को हार की वजह माना.



उन्होंने कहा कि जो नेता, पार्टी और सरकार में अतिवादी और तानाशाही वाला रवैया अपनाते हैं वे समाज और देश के लिए खतरनाक हैं. यदि इतिहास नहीं दोहराने चाहते हैं तो 2019 के चुनावों के लिए नेतृत्व गडकरी के हाथों में दे दीजिए.
बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने 11 दिसंबर को वीएनएसएसएम चीफ किशोर तिवारी को मंत्री का दर्जा दिया था. उन्होंने पत्र में साफ-साफ लिखा है कि बीजेपी को किसान और जन-विरोधी नीति वाले मोदी और शाह दोनों से छुटकारा पा लेना चाहिए, जिनकी वजह से तीन राज्यों में हार का सामना करना पड़ा.

इसी के साथ उन्होंने पत्र में गडकरी के बीजेपी चीफ और केंद्रीय मंत्री रहने जिक्र करते हुए कहा कि वे देश की टॉप पोस्ट के लिए पूरी तरह योग्य हैं.

ये भी पढ़ें: जब तक मोदी किसानों का कर्ज़ माफ नहीं करते, हम उन्हें सोने नहीं देंगेः राहुल गांधी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज