होम /न्यूज /महाराष्ट्र /मुंबई: 'स्पेशल 26' की स्टाइल में व्यापारी के घर में घुसे चोर, दिखाया वारंट और लूट ले गए लाखों, जानें पूरी कहानी

मुंबई: 'स्पेशल 26' की स्टाइल में व्यापारी के घर में घुसे चोर, दिखाया वारंट और लूट ले गए लाखों, जानें पूरी कहानी

पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की मदद से चोरों को पकड़ा. (फाइल फोटो)

पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की मदद से चोरों को पकड़ा. (फाइल फोटो)

Marashtra, Mumbai, Crime, robbery: चोरों ने व्यापारी की मां को तलाशी का वारंट दिखाया और घर पर तलाशी करने लगे. उन्होंने ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

चोरों ने व्यापारी की पत्नी से कहा- छापेमारी की जानकारी ईमेल पर भेजी जाएगी.
पुलिस जांच में हुआ खुलासा- घर में काम करने वाली महिला ने गिरोह को दी थी जानकारी.
पुलिस ने आठ में से चार लोगों को किया गिरफ्तार.

नई दिल्ली: चोरो ने चोरी और लूट के लिए एक अब एक नया तरीका अपना है. शातिर चोर अपने मंसूबों को अंजाम देने के लिए अब फिल्मी स्टाइल अपना रहे हैं. पिछले कुछ वक्त में देश के अलग अलग शहरों में फिल्म की तर्ज पर लूट की कई घटनाएं सामने आई है. शुक्रवार को एक एक ऐसी एक घटना आर्थिक नगरी मुंबई से सामने आई. यहां कुछ चोर इनकम टैक्स अधिकारी बनकर एक व्यापारी के घर में घुसे और लाखो रुपये लूट कर चले गए.

जानकारी के अनुसार मुंबई के एक व्यापारी के घर पर कुछ लोग फॉर्मल ड्रेस में पहुंचे. उस समय घर पर सिर्फ व्यापारी की मां मौजूद थीं. व्यापारी और उसकी पत्नी घर से बाहर थे. शातिर चोरों ने बुजुर्ग महिला को अपना फेक आईडी कार्ड दिखाया और खुद को आयकर अधिकारी बताया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चोरों ने महिला को नकली वारंट भी दिखाया.

नकली वारंट दिखाकर की तलाशी
चोरों ने व्यापारी की मां को तलाशी का वारंट दिखाया और घर पर तलाशी करने लगे. उन्होंने लॉकर से एक लाख नकद रुपये बरामद किए. वे लोग तलाशी ले रहे ते तभी व्यवसायी की पत्नी घर लौट आई. चोरों ने महिला का फोन ले लिया और उससे कहा कि इस छापेमारी की जानकारी ई मेल के द्वारा भेजी जाएगी.

आयकर विभाग ने छापेमारी से किया इनकार
पूरे घर की तलाशी लेने के बाद चोरों ने महिला को फोन वापस कर दिया और वहां से भाग निकले. इसके बाद महिला ने इस पूरी घटना की जानकारी अपने पति को दी. व्यापारी ने इस संबंध में जब आयकर कार्यालय फोन किया तो उन्हें पता चला की ऐसी किसी कार्रवाई के निर्देश नहीं दिए गए और न ही कोई छापेमारी की गई.

इसके तुरंत बात व्यापारी ने इसकी पूरी जानकारी पुलिस को दी और शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने बिल्डिंग में लगे सीसीटीवी फुटे के आधार पर उस कार मालिक को पकड़ा जिसमें चोर आए थे. मामले की जांच करने के बाद खुलासा हुआ कि इस पूरी घटना के पीछे घर में काम करने वाली महिला था और उसी ने उस गिरोह को घर में नकदी के बारे में सूचना दी थी. इस घटना में शामिल आठ लोगों में से चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

Tags: Looting and robbery, Maharashtra, Maharashtra News, Mumbai

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें