Home /News /maharashtra /

चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश में गिरा यात्री, ट्रेन-प्लेटफॉर्म के बीच फंसा; RPF जवान ने बचाई जान, Video Viral

चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश में गिरा यात्री, ट्रेन-प्लेटफॉर्म के बीच फंसा; RPF जवान ने बचाई जान, Video Viral

मुंबई स्थित बोरीवली रेलवे स्टेशन पर हुई घटना का वीडियो ग्रैब

मुंबई स्थित बोरीवली रेलवे स्टेशन पर हुई घटना का वीडियो ग्रैब

मुंबई के बोरीवली रेलवे स्टेशन ( Borivali Railway Station ) का एक वीडियो सामने आया जिसमें एक शख्स चलती ट्रेन से नीचे उतरते हुए गिर गया

    मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra ) स्थित मुंबई के बोरीवली रेलवे स्टेशन (Mumbai's Borivali Railway Station ) का एक वीडियो सामने आया जिसमें एक शख्स चलती ट्रेन से नीचे उतरते हुए गिर गया. वीडियो में देखा जा सकता है कि जब यह घटना हुई तो ट्रेन रफ्तार में थी. शख्स जब नीचे उतरने की कोशिश में था तभी वह प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच होने वाले गैप में फंस गया. इस दौरान रेलवे पुलिस फोर्स (आरपीएफ)  के जवान की निगाह शख्स की ओर गई. उसने दौड़कर शख्स को निकाला. यह घटना 29 जून की बताई जा रही है.

    इस बाबत सेंट्रल रेलवे ने एक बयान भी जारी किया. समचाार एजेंसी ANI के अनुसार सेंट्रल रेलवे ने कहा कि आरपीएफ के एक सिपाही ने 29 जून को मुंबई के बोरीवली रेलवे स्टेशन पर दौड़ से नीचे उतरने की कोशिश में गिरे एक यात्री की जान बचाई. यात्री  ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच की गैप के करीब था तभी कांस्टेबल ने उसे खींच लिया.

    यह भी पढ़ें: Indian Railways: भुवनेश्वर-नई दिल्ली के बीच आंशिक रद्द रहेंगी ये राजधानी स्पेशल ट्रेनें, चैक करें लिस्ट



    पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं
    बीते महीने ऐसा ही एक वीडियो बिहार स्थित गया जिले से सामने आया था. यहां आरपीएफ (RPF) के एक एएसआई ने अपनी जान पर खेलकर यात्री की जिन्दगी बचा ली थी. गया जंक्शन (Gaya Junction) के प्लेटफॉर्म 3 पर चलती ट्रेन पर चढ़ने के दौरान यात्री का पैर फिसल गया, इस कारण वो कुछ दूर तक घसीटते चला गया. हालांकि यात्री ने अपना एक हाथ ट्रेन के दरवाजे के हैंडिल से पकड़े रहा. इस दौरान प्लेटफार्म पर तैनात आरपीएफ अधिकारी की उस पर नजर पड़ी तो वो तुरंत एक्शन में आया.एएसआई ने दौड़ कर ट्रेन से झुल रहे यात्री को पकड़ा और उसे प्लेटफॉर्म की और खींच लिया जिससे उसकी जान बच गई.

    यह भी पढ़ें: Indian Railways: बिहार और गुजरात के बीच चल रही स्पेशल ट्रेन की टाइमिंग में बदलाव, चैक कर लें डिटेल

    इससे पहले भी मध्य रेलवे के एक मोटरमैन ने समय पर ट्रेन रोककर एक 79 वर्षीय बुजुर्ग की जान बचाई थी. इस मामले में वृद्ध ठाणे जिले के विट्ठलवाड़ी स्टेशन पर पटरियों पर कूदकर आत्महत्या की कोशिश कर रहा था.

    बीते ही महीने लोकमान्य तिलक टर्मिनस में  एक यात्री चलती गाड़ी में चढ़ने की कोशिश कर रहा था. हालांकि, व्यक्ति इसमें सफल नहीं हुआ और प्लेटफॉर्म पर गिर गया. मौके पर मौजूद  RPF के मिलिंद पठारे मौजूद थे. उन्होंने बिना समय गंवाए यात्री को गंभीर दुर्घटना से बचाया. मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.

    Tags: Indian railway, Maharashtra, Mumbai, RPF, Viral video news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर