Home /News /maharashtra /

मुंबई में आज मुस्लिम विद्वानों से मिलेंगे मोहन भागवत, इंफोसिस पर छपे लेख से संघ का किनारा

मुंबई में आज मुस्लिम विद्वानों से मिलेंगे मोहन भागवत, इंफोसिस पर छपे लेख से संघ का किनारा

आज मुंबई दौरे पर रहेंगे संघ प्रमुख. (File pic)

आज मुंबई दौरे पर रहेंगे संघ प्रमुख. (File pic)

Mumbai: मुंबई में मुस्लिम विद्वानों के साथ संघ प्रमुख की इस मुलाकात को भी चुनावी रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    मुंबई. राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) सोमवार को मुंबई (Mumbai) में आयोजित एक कार्यक्रम में मुस्लिम विद्वानों से मुलाकात करेंगे. यह आयोजन एक पांच सितारा होटल में होगा. संघ प्रमुख की मुस्लिम विद्वानों से मुलाकात करने की जानकारी संघ के तीन दिवसीय समन्वय सम्मेलन के दौरान सामने आई है. इस सम्‍मेलन का समापन रविवार को हुआ है. यह नागपुर में संघ मुख्यालय में 3 सितंबर से चल रहा था.

    इस बार संघ के इस समन्‍वय सम्मेलन का मुख्य मुद्दा उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड समेत सभी पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा करना था. अब मुंबई में मुस्लिम विद्वानों के साथ संघ प्रमुख की इस मुलाकात को भी चुनावी रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है.

    वहीं संघ ने रविवार को अपना मुखपत्र कही जानी वाले साप्ताहिक पत्रिका पांचजन्य में इंफोसिस कंपनी के खिलाफ प्रकाशित लेख से दूरी बना ली है. संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेडकर ने एक ट्वीट करके कहा है कि पांचजन्य आरएसएस का मुखपत्र नहीं है और उसमें प्रकाशित लेख को संघ से नहीं जोड़ा जाना चाहिए.

    इससे पहले जुलाई में असम दौरे के दौरान मोहन भागवत ने कहा था कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) का हिंदू-मुसलमान विभाजन से कोई लेना-देना नहीं है और कुछ लोग अपने राजनीतिक हित साधने के लिए इन दोनों मामलों को साम्प्रदायिक रंग दे रहे हैं. उन्होंने कहा था कि इस नागरिकता कानून के कारण किसी मुसलमान को कोई नुकसान नहीं होगा.

    Tags: Mohan bhagwat, Mumbai, RSS

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर