लाइव टीवी

RSS के प्रमुख नेता भैय्या जी जोशी का दावा- बहुत दिन तक पूर्व सीएम नहीं रहेंगे देवेंद्र फडणवीस
Maharashtra News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 22, 2020, 11:58 AM IST
RSS के प्रमुख नेता भैय्या जी जोशी का दावा- बहुत दिन तक पूर्व सीएम नहीं रहेंगे देवेंद्र फडणवीस
देवेंद्र फडणवीस को लेकर भैय्या जी जोशी का यह बयान काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

RSS में नंबर दो माने जाने वाले भैय्या जी जोशी (bhaiya ji joshi) का यह बयान इन दिनों महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (MVA) के बीच चल रहे विभिन्न मुद्दों पर मतभेद के चलते महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 22, 2020, 11:58 AM IST
  • Share this:
मुंबई. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh) के सह सरसंघचालक भैय्या जी जोशी (bhaiya ji joshi) ने दावा किया कि देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) एक बार फिर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनेंगे. उन्होंने दावा किया कि फडणवीस के नाम के आगे नेता विपक्ष का तमगा बहुत दिन तक नहीं लगा रहेगा. बता दें भैय्या जी जोशी का यह बयान मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात के बाद यह बयान आया है. भैय्या जी जोशी ने कहा कि 'देंवेंद्र जी के भाग्य में विपक्ष का नेता यह बहुत दिन का विषय नहीं है. भूतपूर्व सीएम भी अल्पायु है.'

RSS में नंबर दो माने जाने वाले भैय्या जी जोशी (bhaiya ji joshi) का यह बयान इन दिनों महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (MVA) के बीच चल रहे विभिन्न मुद्दों पर मतभेद के चलते महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

RSS को NCP ने दिया जवाब
भैय्या जी जोशी के इस बयान पर नेश्नलिस्ट कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) ने टिप्पणी की. नवाब मलिक ने कहा, 'जनता जब चुनाव करती है तो सत्ता परिवर्तन होता है. महाराष्ट्र में एक बार जब कोई सरकार चुनी जाती है तो वह 15 साल तक चलती है. तो वह 15 साल बाद की बात कर रहे हैं. अगर वह अभी की बात कर रहे हैं तो बीजेपी सपना देख रही थी और आरएसएस भी सपना देखे.'



बीते साल हुए महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना ने मिलकर चुनाव लड़ा था, हालांकि आपसी खींचतान के चलते दोनों के बीच गठबंधन बचा नहीं और शिवेसना ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बना ली. इस सरकर में उद्धव ठाकरे जहां सीएम हैं, तो वहीं शरद पवार के भतीज अजित पवार  डिप्टी सीम का पद संभाल रहे हैं.

भैय्या जी जोशी का बयान मौजूदा समय में इसलिए भी अहम हो जाता है, क्योंकि CAA, NRC और NPR के मुद्दे पर तीनों दलों के बीच आपसी समझ नहीं बन पाई है.

यह भी पढ़ें: चुनावी हलफनामा मामले में पूर्व सीएम फडणवीस अदालत में पेश, जमानत मिली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 22, 2020, 11:19 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,709

     
  • कुल केस

    6,412

     
  • ठीक हुए

    503

     
  • मृत्यु

    199

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 10 (08:00 AM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,685

     
  • कुल केस

    1,604,072

    +788
  • ठीक हुए

    356,656

     
  • मृत्यु

    95,731

    +38
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर