लॉकडाउन की अफवाह फैलाने वालों की खैर नहीं, मुंबई पुलिस ने जारी किया अलर्ट

मुंबई पुलिस लोगों से अपील कर रही है कि लोग अफवाहों पर ध्यान ना दें और सतर्क रहें. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंबई पुलिस लोगों से अपील कर रही है कि लोग अफवाहों पर ध्यान ना दें और सतर्क रहें. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Coronavirus in Maharashtra: मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र में राज्य सरकार ने पिछले सोमवार से कड़े नियम और पाबंदियां लागू की हैं. इसी बीच कुछ अराजक तत्व लगातार सोशल मीडिया पर महाराष्ट्र में फिर से लॉकडाउन (Lockdown) लगने की अफवाहें फैला रहे हैं.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में मुंबई समेत कई जगहों पर लॉकडाउन की अफवाहें (Rumors) सोशल मीडिया (Social Media) पर फैलाई जा रही हैं. जिसके चलते लोगों के मन में डर और भ्रम की स्थिति बन गई है. ऐसे में मुंबई पुलिस ने ऐसा करने वालों के साथ सख्ती से निपटने का फैसला किया है. पुलिस लगातार सोशल मीडिया पर निगरानी कर रही है. साथ ही यह अलर्ट भी जारी कर दिया गया है कि अफवाह फैलाने वालों की खैर नहीं होगी.

मुंबई पुलिस द्वारा जारी किए गए अलर्ट के मुताबिक, सोशल मीडिया पर कुछ लोग मुंबई सहित महाराष्ट्र में फिर से लॉकडाउन लगने की अफवाह लगातार फैला रहे हैं, जिसके चलते लोगों के मन में डर और भ्रम पैदा हो रहा है और लोग पैनिक हो रहे हैं. मुंबई पुलिस के मुताबिक इस संबंध में उन्हें कुछ शिकायतें भी प्राप्त हुई हैं जिनकी जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें: फिर नजर आईं 2020 की तस्वीरें, लॉकडाउन के डर से घर लौट रहे प्रवासी मजदूर



इतना ही नहीं मुंबई पुलिस अपने ट्विटर हैंडल के जरिए भी लगातार लोगों से अपील कर रही है कि लोग अफवाहों पर ध्यान ना दें और सतर्क रहें. जो लोग भी इस तरह की हरकतें कर रहे हैं उन पर मुंबई पुलिस ने कड़ी निगरानी रखनी शुरू कर दी है और जल्द ही ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा. मुंबई पुलिस के प्रवक्ता डीसीपी चैतन्य एस ने बताया कि कुछ असामाजिक तत्व सोशल मीडिया के जरिए ऐसी अफवाहें फैला रहे हैं, जिनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा. उन्होंने लोगों से अपील की कि लोग इन अफवाहों पर ध्यान न दें और सतर्क रहें.

दरअसल, मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने पिछले सोमवार से कड़े नियम और पाबंदियां लागू की हैं. इन सख्त नियमों और पाबंदियों को लेकर कुछ अराजक तत्व लगातार सोशल मीडिया पर महाराष्ट्र में फिर से लॉकडाउन लगने की अफवाहें फैला रहे हैं, जिसके चलते बड़ी संख्या में लोग डर की वजह से अपने राज्यों की तरफ पलायन करने लगे हैं. इस पलायन के चलते स्टेशनों पर काफी भीड़ भी देखी जा रही है. लोगों के मन में साफ तौर पर फिर से लॉकडाउन लगने का डर नजर ही आ रहा है जिसकी सबसे बड़ी वजह लगातार अफवाहों के बाजार का गर्म होना बताया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज