होम /न्यूज /महाराष्ट्र /हैवानियत! रूपाली ने जारा बनकर इकबाल से किया था निकाह, बुर्का न पहनने के कारण पति ने ले ली जान

हैवानियत! रूपाली ने जारा बनकर इकबाल से किया था निकाह, बुर्का न पहनने के कारण पति ने ले ली जान

रूपाली ने तीन साल पहले इकबाल शेख से शादी की थी. (फोटो twitter/@Satya_Swara)

रूपाली ने तीन साल पहले इकबाल शेख से शादी की थी. (फोटो twitter/@Satya_Swara)

Mumbai News: इन दिनों बुर्का दुनिया भर में चर्चा में है. एक तरफ ईरान की महिलाएं बुर्के के विरोध में प्रदर्शन कर रही हैं ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

मुंबई में बुर्का ना पहनने को लेकर पति ने कथित तौर पर पत्नी की हत्या कर दी.
रूपाली ने 2019 में इकबाल शेख से शादी की थी, इनका एक बेटा भी है
इकबाल शेख का परिवार रूपाली पर बुर्का पहनने के लिए दबाव डालता था.

मुंबई. इन दिनों बुर्का दुनिया भर में चर्चा में है. एक तरफ ईरान की महिलाएं बुर्के के विरोध में प्रदर्शन कर रही हैं. वहीं दूसरी तरफ भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई में बुर्का ना पहनने को लेकर पति ने कथित तौर पर पत्नी की हत्या कर दी. पुलिस के अनुसार 36 वर्षीय एक टैक्सी चालक ने रूढ़िवादी मुस्लिम रीति-रिवाजों का पालन करने से इनकार करने पर चल रहे विवाद के बाद कल रात मुंबई में अपनी पत्नी की हत्या कर दी.

ANI के अनुसार रूपाली ने 2019 में इकबाल शेख से शादी की थी. उसने अपना नाम बदलकर जारा कर लिया था. उनका एक बेटा भी है. क्षेत्र के पुलिस प्रभारी विलास राठौड़ ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि रूपाली के परिवार ने बताया कि वह पिछले कुछ महीनों से अपने बेटे के साथ अलग रह रही थी. क्योंकि इकबाल शेख का परिवार उस पर बुर्का पहनने के लिए दबाव डालता था.

मिलने के लिए बुलाया और मार दिया चाकू
पुलिस अधिकारी ने आगे कहा कि 26 सितंबर को रूपाली को इकबाल ने मिलने और तलाक की मांग पर चर्चा करने के लिए बुलाया था. वे रात को लगभग 10 बजे मिले और बच्चा किसके पास रहेगा इसे लेकर बहस हो गई. इकबाल ने रूपाली को गली में घसीटा और चाकू से कई बार वार किया. उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

अधिकारी ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. साथ ही आरोपी इकबाल शेख को तिलक नगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Tags: Hijab, Mumbai News, Wife killed

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें