सचिन तेंदुलकर ने किया प्लाज्मा थेरेपी यूनिट का उद्घाटन, स्वस्थ हो चुके लोगों से की प्लाज्मा डोनेट की अपील
Maharashtra News in Hindi

सचिन तेंदुलकर ने किया प्लाज्मा थेरेपी यूनिट का उद्घाटन, स्वस्थ हो चुके लोगों से की प्लाज्मा डोनेट की अपील
फोटो साभारः ANI

दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ( Sachin Tendulkar) ने बुधवार को अंधेरी के उपनगरीय इलाके में स्थित सेवन हिल्स अस्पताल में कोविड-19 (Covid-19) रोगियों के उपचार के लिये प्लाज्मा थेरेपी यूनिट (Plasma therapy unit) का उद्घाटन किया.

  • Share this:
मुंबई. दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ( Sachin Tendulkar) ने बुधवार को अंधेरी के उपनगरीय इलाके में स्थित सेवन हिल्स अस्पताल में कोविड-19 (Covid-19) रोगियों के उपचार के लिये प्लाज्मा थेरेपी यूनिट (Plasma therapy unit) का उद्घाटन किया और इस घातक संक्रमण से उबरने वाले लोगों से रक्त प्लाज्मा दान करके गंभीर रूप से बीमार रोगियों की जिंदगी बचाने में मदद करने की अपील की.

यह प्लाज्मा यूनिट बृहनमुंबई नगर निगम (बीएमसी) की एक पहल है. इस यूनिट में इस रोग से ठीक होने वाले लोगों के दान किए गए रक्त प्लाज्मा से कोविड-19 रोगियों की प्लाज्मा थेरेपी की जाएगी. तेंदुलकर ने कहा, 'हम कोविड-19 महामारी के रूप में अपने स्वास्थ्य के लिए एक बड़ी चुनौती का सामना कर रहे हैं. ऐसे मौके पर हमारे चिकित्सक, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, पुलिस, नगरपालिका और सरकारी कर्मचारी वायरस से प्रभावित सभी लोगों तक प्रभावी स्वास्थ्य सेवा पहुंचाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं. '

प्लाज्मा थेरेपी से बचेगी गंभीर रोगियों की जानः तेंदुलकर
इस पूर्व बल्लेबाज ने कहा, 'विश्व भर के शोधकर्ता प्रभावी टीका और उपचार खोजने के लिये काम कर रहे हैं. इस बीच प्लाज्मा थेरेपी गंभीर रूप से बीमार रोगियों के उपचार के लिये एक विकल्प के तौर पर सामने आयी है. मैं बीएमसी को यह सेवा शुरू करने के लिये बधाई देता हूं जिससे कई लोगों की जिंदगी बचेगी. ' उन्होंने इस बीमारी से उबरने वाले लोगों से गंभीर रूप से बीमार रोगियों की जान बचाने के लिये रक्तदान करने की अपील की.
लोगों से की खास अपील


तेंदुलकर ने कहा, 'मैं कोविड-19 से पूरी तरह उबर चुके लोगों से अपील करता हूं कि वे आगे आयें और प्लाज्मा के लिये अपना रक्तदान करें और उन रोगियों की जान बचाने में मदद करें जो गंभीर रूप से बीमार हैं. ' बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इस संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आ रहे हैं. महाराष्ट्र में कोविड-19 के दो लाख से अधिक मामले सामने आये हैं जो देश में सर्वाधिक हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading