Home /News /maharashtra /

1000 करोड़ की ड्रग्स जब्त करने वाले समीर वानखेड़े नहीं लेंगे एक्सटेंशन, जानें कैसे बॉलीवुड में मचाई हलचल

1000 करोड़ की ड्रग्स जब्त करने वाले समीर वानखेड़े नहीं लेंगे एक्सटेंशन, जानें कैसे बॉलीवुड में मचाई हलचल

 नवाब मलिक ने आरोप लगाया है एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े एक मुस्लिम परिवार में पैदा हुए थे. लेकिन फर्जी जाति प्रमाण पत्र के आधार पर अनुसूचित जाति के कोटे में नौकरी ले ली. . (फाइल फोटो)

नवाब मलिक ने आरोप लगाया है एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े एक मुस्लिम परिवार में पैदा हुए थे. लेकिन फर्जी जाति प्रमाण पत्र के आधार पर अनुसूचित जाति के कोटे में नौकरी ले ली. . (फाइल फोटो)

Sameer Wankhede: समीर वानखेड़े ने अगस्त 2020 से दिसंबर 2020 तक 96 लोगों को गिरफ्तार किया. इस दौारन 28 मामले दर्ज किए गए. वानखेड़े ने लगभग 1000 करोड़ रुपये की 1791 किलोग्राम से अधिक ड्रग्स जब्त कीं और 11 करोड़ रुपये से अधिक की प्रॉपर्टी को फ्रीज किया. आईए एक नज़र डालते हैं कि समीर वानखेड़े का अब तक का कैसा कार्यकाल रहा है...

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) मुंबई के जोनल प्रमुख समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) एक्सटेंशन नहीं लेंगे. उनका कार्यकाल इस साल 31 दिसंबर को खत्म हो रहा है. वानखेड़े पिछले साल सितंबर से NCB में डेप्यूटेशन पर थे. वानखेड़े ने कथित बॉलीवुड-ड्रग्स सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया था. इस साल उन्होंने शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को एक क्रूज से ड्रग्स केस में गिरफ्तार किया था. इसके बाद से वो लगातार सुर्खियों में थे.

    हाल के दिनों में महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक और उनके बीच छत्तीस का आंकड़ा देखने को मिला. मलिक ने उन पर कई तरह के गंभीर आरोप लगाए. फिलहाल मामला बंबई हाई कोर्ट में चल रहा है. आईए एक नज़र डालते हैं कि समीर वानखेड़े का अब तक का कैसा कार्यकाल रहा है.

    सैकड़ों गिरफ्तारियां: समीर वानखेड़े ने अगस्त 2020 से दिसंबर 2020 तक 96 लोगों को गिरफ्तार किया. इस दौारन 28 मामले दर्ज किए गए. साल 2021 में उन्होंने 234 लोगों को गिरफ्तार किया और 117 मामले दर्ज किए.

    ड्रग्स की जब्ती: समीर वानखेड़े ने लगभग 1000 करोड़ रुपये की 1791 किलोग्राम से अधिक ड्रग्स जब्त कीं और 11 करोड़ रुपये से अधिक की प्रॉपर्टी को फ्रीज किया.

    सुशांत सिंह राजपूत केस: एनसीबी के जोनल निदेशक के रूप में, वानखेड़े अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद कथित तौर पर बॉलीवुड हस्तियों को शामिल करने वाले ड्रग सिंडिकेट के खिलाफ कार्रवाई में शामिल थे.

    आर्यन खान की गिरफ्तारी: इस साल अक्टूबर में, वानखेड़े के नेतृत्व में एक टीम ने मुंबई तट पर कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर छापेमारी के दौरान कथित तौर पर ड्रग्स बरामद किया. इसके बाद उन्होंने अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन को कुछ और लोगों के साथ गिरफ्तार किया.

    2008 बैच के अधिकारी: 2008 बैच के भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी समीर वानखेड़े मुंबई में केंद्रीय राजस्व खुफ़िया निदेशालय में जॉइन करने से पहले दिल्ली स्थित केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए (NIA ) में कार्यरत थे, जहां उन्होंने आतंकवाद से जुड़े दर्जनों मामलों का समाधान किया था और कई आतंकियों को गिरफ्तार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

    ISIS आंतकी की गिरफ्तारी: समीर की टीम ने ही आतंकी संगठन आईएसआईएस (ISIS ) का आतंकी आरिब मजीद को गिरफ्तार किया था. ये आरिब मजीद वही शख्स है जो इराक और सीरिया में जिहादी आतंकियों का साथ देने के लिए भारतीय युवकों का चयन करता था.

    मलिक के आरोप: नवाब मलिक ने आरोप लगाया है एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े एक मुस्लिम परिवार में पैदा हुए थे. लेकिन फर्जी जाति प्रमाण पत्र के आधार पर अनुसूचित जाति के कोटे में नौकरी ले ली. वानखेड़े ने आरोप से इनकार किया और उनके पिता ने मलिक के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है.

    Tags: NCB, Sameer Wankhede

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर